‘लॉकडाउन: दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर लगा मजदूरों का हुजूम, घर जाने के लिए कर रहे बस का इंतेज़ार’

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से पुरे देश में लॉक डाउन किया गया है। लेकिन भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। भारत में शनिवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित मामलो की संख्या 873 हो गयी है। जिसमे से 19 लोगों की जाने भी जा चुकी है।

केंद्र सहित प्रदेश सरकार लगातर लोगो से घरो में रहने की अपील कर रही है। लेकिन फिर भी लोग बाहर निकल जा रहे है। इसी बीच दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर के पास गाजीपुर इलाके में बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठा दिखाई दिए।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा के पास दिल्ली के गाजीपुर इलाके में भारी भीड़ जुटी क्योंकि पुलिस ने लोगों को यूपी के विभिन्न जिलों में उनके मूल स्थानों की ओर जाने से रोक दिया था।”

बता दें कि ये सभी लोग योगी सरकार द्वारा आयोजित विशेष बसों में सवार होने का इंतेज़ार कर रहे थे। सैकड़ो लोग दिल्ली, गुरुग्राम और अन्य जगहों से पैदल चलकर गाजियाबाद के लाल कुआं पहुँचे थे।

लॉकडाउन की वजह से गरीबों और दिहाड़ी मजदूरों के सामने सबसे बड़ा संकट खड़ा हो गया है। जिसके चलते देश के अलग-अलग राज्यों से मजदूर अपने-अपने घरों की तरफ पैदल ही निकल पड़े है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …