लोकसभा 2019 में गठबंधन के लिए तैयार है मायावती, ये है शर्ते

0
112

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव में गठबंधन का मन बना रही विपक्षी पार्टियों को साफ़ लफ्जो में कहा कि BSP सिर्फ सम्मानित नंबर में सीटें मिलने की सूरत में ही किसी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी। नहीं तो हमारी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ने पर विचार करेगी।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यहाँ प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘लोकसभा चुनाव से पहले कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियों की ये कोशिश रहेगी की बीजेपी को किसी भी तरह पावर में आने से रोका जाए। मायावती ने कहा की भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए गठबंधन करके चुनाव लड़ने की बात भी हो रही है ‘ उन्होंने कहा क़ी, हमारी पार्टी गठबंधन के विरूद्ध बिल्कुल भी नहीं है। लेकिन पार्टी गठबंधन तभी करेगी जब सम्मानित नंबर में सीटें मिलेंगी नहीं तो पार्टी अकेले चुनाव लड़ना बेहतर समझती है।’

ज्ञात हो की पार्टिया लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन बनाने की कोशिशें लगातार जारी है। अनुमान ये भी है कि दलितों में जबरदस्त पैठ रखने की वजह से महागठबंधन में बसपा की अहम भूमिका हो सकती है। ‘एनडीटीवी युवा’ कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कहा है कि मायावती जी उनके संपर्क में हैं और बिना क्षेत्रीय पार्टियों की मदद से भाजपा को नहीं रोका जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी के पास 56 इंच का सीना है तो कांग्रेस को भी 56 इंच से बड़ा सीना दिखाना चाहिये। अखिलेश यादव की बातो से ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन में ताल-मेल बैठ नहीं रहा है।

साथ ही हमारे फेसबुक पेज Nvpnews को लाइक करना ना भूले
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here