(PC-ANI)

कोरोना के बीच MP में खिला कमल, चौथी बार शिवराज ने ली मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

मध्य प्रदेश में एक बार फिर कमल खिल चुका है। सोमवार रात 9 बजे राजभवन में बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले भाजपा विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान को दल का नेता चुना गया था।

बता दे कि देशभर में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते राजभवन में केवल शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली इसके अलावा उनके मंत्रिमंडल के किसी अन्य सदस्य को शपथ नहीं दिलाई गई। चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनने के बाद से बड़े लोगों के पैर छूता हूं लेकिन कोरोनावायरस के चलते यह संभव नहीं हो पाया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, राजभवन में बीजेपी के शिवराज सिंह चौहान ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा की, कोरोना वायरस एक महामारी की तरह हमारे देश में आया है और कोरोना से निपटना हमारे लिए चुनौती है। इसलिए मैं आप सब का हाथ जोड़कर धन्यवाद करता हूं।

वही मध्य प्रदेश का चौथी बार मुख्यमंत्री बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवराज सिंह को ट्वीट कर बधाई दी उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, श्री शिवराज सिंह चौहान को मध्य प्रदेश के सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई। वह एक सक्षम और अनुभवी प्रशासक हैं जो सांसद के विकास के बारे में बेहद भावुक हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनते ही शिवराज सिंह के सामने बड़ी चुनौती खड़ी है। क्योंकि मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के 6 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इसके बाद मध्य प्रदेश के 35 से ज्यादा जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। जिसमें भोपाल, सीहोर, शाजापुर, आगर-मालवा, रीवा, शिवपुरी, कटनी, भिंड, शहडोल, अलीराजपुर, देवास, नीमच, सिंगरौली, गुना, रतलाम, मंडला, मंदसौर, बालाघाट, सिवनी, उज्जैन, श्योपुर, झाबुआ, जबलपुर, टीकमगढ़, डिंडोरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, रायसेन, राजगढ़, छतरपुर, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, विदिशा, उमरिया, होशंगाबाद, अनूपपुर और अशोक नगर में लॉकडाउन घोषित किया गया है।

Check Also

‘बड़ी खबर- नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ सहित 15 जिले सील, योगी सरकार ने सख्त किये नियम’

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन खोलने की स्थिति को साफ़ करने के बाद अब योगी सरकार …