(PC- DB)

लॉकडाउन के बीच दुमका में लिंचिंग, बकरी चोरी के आरोप में उग्र भीड़ ने की पिटाई, सुमन अंसारी की मौके पर मौत, दूसरा गंभीर

झारखंड के दुमका जिले में सोमवार को बकरी चोरी कर भाग रहे दो युवकों को भीड़ ने पकड़कर पीट दिया। जिसमें से 26 साल के सुमन अंसारी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा युवक 22 साल का दुलाल मिर्धा की हालत गंभीर बताई गई है। यह लिंचिंग की घटना दुमका जिले के काठीकुंड प्रखंड के झिलमिली गांव में हुई है।

दोनों युवक अर्जुन रजवार की बकरी को गोद में उठाकर ब्राम्हणी नदी पार कर बकरी को काटकर उसका मांस अपने गांव ले जाने की तैयारी कर रहे थे। उस समय कुछ लड़कों ने देख लिया और बकरी चोर का शोर मचाया। झिलमिल गांव के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचकर दोनों को गांव में पेड़ से बांधकर जमकर पीटा। पिटाई की वजह से सुमन अंसारी की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही थानेदार सकीब तनबीर मौके पर पहुंचकर सुमन अंसारी के शव व घायल दुलाल मिर्धा को थाना लेकर आए। वहीं गंभीर रूप से घायल युवक को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई है।

इस घटना पर दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि बकरी चोरी के आरोप में गांव के लोगों द्वारा दोनों युवकों की पिटाई की गई है जिसमें से एक की मौत हो चुकी है पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों पक्ष पर केस होगा। एक पर हत्या दूसरे पर मवेशी चोरी का मामला दर्ज किया जाएगा। जो भी इस घटना में आरोपी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

पुलिस जवानों ने गर्भवती महिला को चारपाई पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल, गेट पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के लेमरू वन क्षेत्र में बसे बिलासपुर और सरगुजा संभाग के …