मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव के बाद ग्वालियर से पकड़ा गया ईवीएम हैकर, किया चौकाने वाला खुलासा

0
389

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश चुनाव के बाद लगातार ईवीएम टेम्परिंग को लेकर बवाल मचा हुआ है। ताज़ा मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर का है जहाँ ईवीएम हैकर पकड़ा गया है। जाँच में खुलासा हुआ है की हैकर ईवीएम में चिप लगाकर वोट की हेराफेरी कर रहा था।

एमपी के भिंड विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के लिए हैकर ने ढाई लाख रुपए मांगे थे। और उसने ईवीएम को हैक करने का दावा किया था। बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी ने उस हैकर को रेलवे स्टेशन पर सवा लाख रुपए देने के लिए बुलाया साथ ही पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी थी। पुलिस ने हैकर को गिरफ्तार करके पूछताछ कर रही है।

रमेश दुबे ने बताया कि भिंड विधानसभा से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी को वोटिंग के बाद ईवीएम में गड़बड़ी होने की आशंका थी इसलिए उन्होंने इसको लेकर धरना प्रदर्शन भी किया था। धरना प्रदर्शन के बाद उनको किसी अनजान नम्बर से फोन आता है फ़ोन करने वाला उनसे कहता है कि नेताजी अजय सिंह बोल रहा हूं ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने हमें आपसे संपर्क करने के लिए कहा है क्योंकि इस बार चुनाव में ईवीएम को लेकर काफी धांधली हो रही है तो आपने भी चुनाव लड़ा है अगर जीतना चाहते हैं तो ढाई लाख रुपए खर्च करिये। जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने उसे पकड़वाने के लिए जाल बिछाया।

पकडे गए हैकर ने बताया की, हम एक प्रकार की ईवीएम में चिप लगाते है। जिससे दूसरी पार्टी के उम्मीदवार के वोट आपके खाते में चले जायेंगे। ईवीएम में गड़बड़ी का पता भी नहीं चलेगा। अगर आप जितना चाहते है तो बुधवार को रेलवे स्टेशन पर सवा लाख रुपए टोकन मनी के साथ आ जाना। कांग्रेस प्रत्याशी को समझ में आ गया की कोई मुझे ठगने की कोशिश कर रहा है। इसीलिए कांग्रेस प्रत्याशी ने तुरंत पुलिस को सुचना दी और उसका पकड़वाने के लिए उसे रेलवे स्टेशन बुला लिया।

loading...