Madhya Pradesh: खजुराहो के मंदिरों वाली साड़ी राज्यपाल ने की लॉन्च

0


Madhya Pradesh: खजुराहो के मंदिरों वाली साड़ी राज्यपाल ने की लॉन्च

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Photo Credits : IANS)

भोपाल, 23 फरवरी : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandi Ben Patel) ने राज्य के हस्तशिल्प विकास निगम के बुनकरों द्वारा बुनी गई खजुराहो के मंदिरों पर आधारित साड़ी राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में लॉन्च की. अब यह साड़ी बाजार में उपलब्ध होगी. इस अवसर पर हस्तशिल्प विकास निगम (Handicrafts Development Corporation) के प्रबंध संचालक राजीव शर्मा एवं महाप्रबंधक महेश गुलाटी उपस्थित थे.

राज्यपाल पटेल ने बुनकरों द्वारा साड़ी पर निर्मित कंदरिया महादेव मंदिर की सराहना करते हुए कहा कि यह शिल्पकला का अद्भूत नमूना और कारीगरों के परिश्रम का सुफल है. राज्यपाल को जानकारी देते हुए बताया गया कि चंदेरी और महेश्वर के बुनकरों ने खजुराहो के मंदिरों को साड़ियों पर उकेरा है. हस्तशिल्प विकास निगम की आगामी योजना महेश्वर के घाट और ग्वालियर के किले पर आधारित वस्त्र श्रंखला तैयार करने की है. यह भी पढ़ें : मोदी असम के लिए ‘प्रवासी पक्षी’ हैं: विपक्ष

इस अवसर पर राज्यपाल पटेल को हस्तशिल्प विकास निगम के अधिकारियों ने अंगवस्त्र भेंट किया, जिसमें बुनकरों द्वारा सांची का बौद्ध स्तूप निर्मित किया गया है.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।