मध्य प्रदेश: भूखे प्यासे मज़दूरों को गांव ले जा रहा ट्रक पलटा, 5 की मौत, 15 घायल

मध्य प्रदेश में फिर एक भयानक सड़क दुर्घटना में मज़दूरों की मौत हो गयी है। यह घटना सागर जिले में हुई जिसमे 5 मजदूरों की मौत और लगभग 15 लोग घायल हो गए।

सभी मज़दूर उत्तर प्रदेश के निवासी हैं जोकि महाराष्ट्र से अपने घर लौट रहे थे। हादसे में घायलों को इलाज के लिए तत्काल बंडा भेज दिया गया है। पुलिस और प्रशासन की टीम दुर्घटना स्थल पर मौजूद है, राहत और बचाव का कार्य जारी है। जिस ट्रक में ये मज़दूर सवार थे उसमें पॉलिथीन के बंडल लदे हुए थे।

न्यूज़ 18 में छपी खबर के अनुसार, सागर ज़िले में बंडा के नज़दीक मज़दूरों को लेकर जा रहा यह ट्रक पलट गया, जिसमे 5 मज़दूरों की मौत हुई और 15 घायल हो गए। मरने वालों में 3 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं। इस ट्रक में मजदूर अपने परिवार के साथ सवार थे। जिनमे बड़ी संख्या में छोटे-छोटे बच्चे मौजूद थे। बंडा से 20 किमी दूर बक्सवाहा के सेमरापुल के पास ये घटना घाटी। दुर्घटना होते ही आसपास के इलाके के लोग मदद के लिए आए और फिर पुलिस को सुचना दी। दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है. घायलों को तत्काल बंडा के प्राथमिक सामुदायिक केंद्र भेजा गया।

दुर्घटनाग्रस्त हुए ट्रक में पॉलिथीन के बंडल लदे हुए थे, यह ट्रक माल की सप्लाई करने जा रहा था. लेकिन मज़दूर घर लौटने की मजबूरी में उसमें सवार हो गए. बंडा के नज़दीक ट्रक असंतुलित होकर पलट गया। ट्रक पलटते ही चीखने चिल्लाने की आवाज़ आई। कुछ श्रमिक ट्रक के नीचे दब गए. जिसमे से 5 ने दम तोड़ दिया और 15 लोगों को चोट आयी. घायलों को तत्काल 108 वाहन से बंडा के लिए रवाना किया गया.

Check Also

Cyclone Nisarga: मुंबई से 150 किलोमीटर दूर है ‘निसर्ग’ चक्रवाती तूफान, 120 KM घण्टे की रफ्तार पकड़ मचा सकता है तबाही

मुंबई: बुधवार 3 जून 2020 को महाराष्ट्र और गुजरात के समुद्री तट से टकराने वाले …