महाराजगंज: मोहर्रम के झंडे की जगह लगाया भगवा झंडा, फैला सांप्रदायिक तनाव

0
117
Loading...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद से सटे महराजगंज के पनियरा क्षेत्र में रविवार को मुहर्रम के झंडे को हटाकर भगवा झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी। दो समुदायों के बीच कहासुनी होते-होते विवाद ने हिंसक रूप ले लिया। इस घटना में पुलिस ने 10 लोगो गिरफ्तार किता है।


पनियरा थाने की पुलिस को जब इस घटना के बारे में पता चला तो मौके पर पहुंच कर कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गांव में तनाव बरक़रार है घटना में पुलिस द्वारा एकतरफा करवाई से गांव के नाराज़ मुस्लिमो ने पलायन करना शुरू कर दिया है। पनियरा निवासी राम नयन द्वारा दी गयी शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और आरोपियों की गिरफ्तार किया। पुलिस ने इस घटना में IPC की धारा 147, 323, 504, 336 और 436 के अंतर्गत 14 ज्ञात और 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। गौरतलब है की जिन 14 ज्ञात लोगों के खिलाफ पनीवारा थाने में एफआईआर दर्ज की गयी है वे सभी मुस्लिम है। वही इस घटना पर पनियरा थाने के SHO मनीष कुमार सिंह ने बताया कि, अभी मुस्लिम पक्ष की तरफ से किसी भी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराई गयी है।

वही इस घटना पर महाराजगंज सर्किल अधिकारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि, इस घटना में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें स्थानीय कोर्ट में पेश करने के बाद जुडिशल कस्टडी में भेज दिया गया। सभी गिरफ्तार हुये लोग बरगदवां गांव के रहने वाले है।

मिली जानकारी के अनुसार, मदन राजभर (23), दिलीप (25) बदरुद्दीन (25) महंगी (80) रामनयन राजभर (55) गोबरी (58) सुनील (18) कमला देवी (50) कदीरून निशा (50) शकरून निशा (35) अनवारी देवी (60) श्रवण (20) और तजरुन निशा (14) घायल हुए है।
ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...