आतंकवादियों से लोहा लेते पंचकूला के मेजर अनुज सूद शहीद, आज पार्थिव शरीर पहुँचेगा घर

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए 21 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर अनुज सूद शहीद हो चुके हैं। जो पंचकूला अमरावती एनक्लेव के मकान नंबर 38 के निवासी थे। अब उनका पार्थिव शरीर सोमवार को पंचकूला घर पर पहुँचेगा।

वही शहीद की खबर सुनते ही घर में शोक की लहर दौड़ गई है उनके रिश्तेदारों और करीबियों का घरों पर आना जाना लगा हुआ है। बता दें कि शहीद मेजर अनुज सूद के पिता सीके सूद भी ब्रिगेडियर से रिटायर हुए हैं वहीं उनकी माता समुन यमुनानगर के सरकारी स्कूल में बतौर प्रिंसीपल कायर्रत हैं तथा उनकी पत्नी पुणे की एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है शहीद मेजर की शादी भी दो साल पहले ही हुई थी।

सोमवार को शहीद मेजर का पार्थिव शरीर पंचकूला पहुंचेगा जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार मनीमाजरा स्थित श्मशान घाट में पूरे सम्मान के साथ किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर की घाटी के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद मेजर अनुज सूद के अलावा 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कर्नल आशुतोष मेजर, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल हैं। वहीं इस ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर भी मुठभेड़ में शहीद हुए हैं।

भारतीय सेना को सूचना मिली थी कि हंदवाड़ा इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं जिसके बाद ऑपरेशन चलाया गया। हंदवाड़ा क्षेत्र उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का हिस्सा है आतंकियों ने नागरिकों को बंधक बनाया था जिन्हें छुड़ाने के लिए अभियान चलाया गया था।

Check Also

जम्मू और कश्मीर: त्राल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू और कश्मीर: पुलवामा के त्राल क्षेत्र में मंगलवार सुबह सेना के जवानो की आतंकियों …