दिल्ली में फिर हुआ बड़ा कोरोना विस्फोट, फिर 24 घंटे में मिले 183 कोरोना के मामले, 154 तब्लीगी जमाती

नई दिल्ली: निज़ामुद्दीन मरकज में बड़ी संख्या में लोगो में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब देशभर में कोरोना के मामलें दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, ‘दिल्ली में 183 नए कोरोना मामले सामने आये है। जिनमे 154 मामले निज़ामुद्दीन मरकज़ से जुड़े हैं।

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 890 से अधिक हो चुकी है। जिनमे से अभी तक 13 लोगो की मौत हो चुकी है। वही 25 लोग ठीक भी हो चुके है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आज रिपोर्ट हुए 183 में 154 मामले तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

बतादे की देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 6761 पहुँच गयी है जिसमे से शुक्रवार शाम तक 206 लोगो की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। अब तक 516 लोग ठीक भी हो चुके है। अभी भी 6039 केस एक्टिव है।

कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने स्वास्थ्य प्रणाली को और मजबूत करने के लिए 15000 करोड़ रुपये आवंटित किये है। मोदी सरकार द्वारा इस आवंटित फंड से राज्यों को कोरोना से लड़ने में आर्थिक मदद मिलेगी। इससे पहले मोदी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर, कोरोना मरीजों के इलाज और अन्य खर्चों के लिए 4113 करोड़ रुपये आवंटित किये थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी लव अग्रवाल ने जानकरी दी थी की 49,000 वेंटिलेटर की खरीद की जा रही जबकि भारत में 20 कंपनियां पीपीई बना रही है। पीपीई, मास्क और वेंटिलेटर की आपूर्ति अब शुरू हो गई है।

Check Also

गुजरात के पूर्व IPS अधिकारी संजीव भट्ट को झटका, NDPS केस में सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली राहत

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पूर्व भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी संजीव भट्ट द्वारा गुजरात …