देश के लिए शहीद हुए अनिल, CM योगी ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि, 50 लाख आर्थिक सहायता का ऐलान

उत्तर प्रदेश: जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मोर्चा लेते हुए उत्तर प्रदेश के मेरठ के गढ़ रोड स्थित सिसौली गांव के हवलदार अनिल तोमर शहीद हो गए उनका पार्थिव शरीर आज उनके गांव लाया जाएगा। बतादें कि सेना के 23 राजपूत यूनिट के हवलदार अनिल कुमार तोमर मौजूदा समय में 44वीं आरआर राइफल्स में जम्मू-कश्मीर के शोपियां में तैनात थे।

25 दिसंबर की रात में अपनी प्लाटून के साथ एक खास आतंकी ऑपरेशन पर गए थे जहां अचानक गोलाबारी में उन्हें गोली लग गई थी। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका ऑपरेशन कर गोली निकाल दी गई थी। जिसकी सुचना परिजनों को फोन पर बताया गया था।

लेकिन सोमवार दोपहर आर्मी के अफसरों ने फोन पर जानकारी दी की हवलदार अनिल कुमार तोमर शहीद हो गए हैं शहीद की खबर मिलते ही गांव में सन्नाटा छा गया। बतादें कि अनिल के परिवार में पिता, माता के अलावा पत्नी 14 साल की बेटी और 8 साल का बेटा है इसके अलावा अनिल के भाई भी सेना में हैं वही अनिल की शहादत से परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

अनिल के शहीद हो जाने की सूचना पाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी इसके अलावा शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही साथ शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा जिले की एक सड़क का नाम शहीद अनिल तोमर के नाम पर रखने का ऐलान किया।

Check Also

251 रुपए में मोबाइल के नाम पर अरबों की ठगी करने वाला मोहित गोयल गिरफ्तार, अब कर रहा था ये धंधा

साल 2015 में केवल 251 रुपये में एंड्रॉयड फोन देने का वादा करने वाली कंपनी …