कोरोना से जंग में शहीद की पत्नी ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान किये 10 हजार रुपये

0

छत्तीसगढ़: एक महीना पहले शहीद हुए जवान की पत्नी ने कोरोना राहत के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 10 हजार दान किए हैं। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के पथरागुड़ा के निवासी शहीद की पत्नी राधिका साहू ने पुलिस अधीक्षक के पास जाकर खुद मुख्यमंत्री सहायता कोष में 10 हजार दान किए हैं।

शहीद की पत्नी राधिका साहू का कहना है की उसके पति जिंदा होते हैं तो वह भी यही करते हैं। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवान की पत्नी के इस जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि मैंने निःशब्द हूं और उन्हें सलाम करता हूं।

बतादे की शहीद उपेंद्र साहू 1 महीने पहले 14 मार्च को मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों की गोली के शिकार हो गए थे। जो छत्तीसगढ़ पुलिस की आर्म फोर्स में तैनात थे। मीडिया में छपी खबर के अनुसार, मारडूम क्षेत्र से पुसपाल के आगे घोटियामोड़ के पास पहुंचते ही उपेंद्र की टीम पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया था।

इस हमले में उपेंद्र साहू के अलावा मध्यप्रदेश के सतना जिले के जनार्दनपुर के निवासी प्रधान आरक्षक देवेंद्र सिंह जी शहीद हुए थे। यह घटना दंतेवाड़ा, जगदलपुर की सीमा से सटे जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में हुई थी।