JNU कैंपस में नकाबपोशो ने किया हमला, जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष समेत 20 घायल

रविवार को जेन्यू कैंपस में कुछ नकाबपोश लोग घुसकर छात्रों और फैकल्टी मेंबर से मारपीट की है। जिसमें जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आईसी घोष बुरी तरह जख्मी हो गयी हैं उनके सिर में गंभीर चोटें हैं उनके सिर से खून भी निकलता हुआ दिखाई दिया है।

वहीं इस हमले का आरोप जेएनयू छात्र संघ ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ऊपर लगाया है। मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में 20 विद्यार्थी और टीचर जख्मी हुए हैं घायलों को इलाज के लिए एम्स अस्पताल और सफदरजंग में भर्ती कराया गया है।

जेएनयू छात्रसंघ ने अपने बयान में बताया की “एबीवीपी के समर्थक पुलिस की मौजूदगी में लाठी, डंडों, रॉड के साथ घूम रहे हैं और उन्होंने अपने चेहरे नकाब से ढके हुए हैं। वह पत्थरबाजी कर रहे हैं और दीवारों से चढ़कर हॉस्टल में आए और वहां छात्रों को पीटा। कई टीचर और छात्रों को पीटा गया है।”

वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जेएनयू छात्र संघ द्वारा लगाए गए आरोपों से इंकार किया है और हमले का दोषी AFSI, AISA और DSF को बताया। वही जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि मुझे नकाबपोश गुंडों ने बुरी तरह पीटा है मेरे सिर से खून बह रहा है।

जेएनयू कैंपस में हुए इस हमले पर चिंता जाहिर करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि “मैं जेएनयू में हुई हिंसा के बारे में जानकर बेहद हैरान हूं। छात्रों को बुरी तरह पीटा गया। पुलिस को तुरंत हिंसा रोककर शांति कायम करनी चाहिए। यह देश किस तरह तरक्की करेगा, यदि छात्र यूनिवर्सिटी कैंपस में ही सुरक्षित नहीं हैं।”

जेएनयू कैंपस में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात है जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी ने जवाहरलाल यूनिवर्सिटी में हुई हुई हिंसा के खिलाफ आईटीओ का घेराव का ऐलान किया है वहीं कैंपस में स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव के साथ भी अभद्रता करने की खबर सामने आई है।

Check Also

CM योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को स्वास्थ्य विभाग …