Master Blaster Sachin Tendulkar hits the nets for preparation of Road Safety World Series watch viral video

0


दुनिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जल्द ही एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर अपना जौहर दिखाते नजर आएंगे। सचिन देशभर में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने के मकसद से ‘अनएकेडमी सड़क सुरक्षा वर्ल्ड सीरीज’ (रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज) में खेलेंगे। इस टूर्नामेंट की तैयारी करते हुए उनका वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को सचिन तेंदुलकर के एक फैन पेज द्वारा शेयर किया गया है।

इसमें सचिन आउटडोर की जगह इंडोर मैदान पर बैटिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं। सचिन को बैटिंग करते हुए देखने पर ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा है कि उन्होंने आठ साल पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। बल्लेबाजी के दौरान जो बॉल उनके बल्ले से टकराकर वापस जा रही है, उसकी आवाज सुनने में बेहद सुकुन भरी है।

क्रुणाल पांड्या ने जड़ा जोरदार शतक, हार्दिक बोले-डैड तुम्हारे साथ हैं

इस टूर्नामेंट में सचिन के अलावा दुनिया के कई दिग्गज क्रिकेटर भाग ले रहे हैं, जिसमें वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा और मुथैया मुरलीधरन का नाम शामिल है। यह टूर्नामेंट दो मार्च से 21 मार्च तक रायपुर में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के पहले सीजन को चार मैचों के बाद कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल 11 मार्च को निलंबित कर दिया गया था। कोरोना के कारण इस टूर्नामेंट से ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड टीम ने नाम वापस ले लिया है। टूर्नामेंट को लेकर आयोजकों ने कहा है कि बचे हुए सभी मैच रायपुर में 65,000 दर्शकों की क्षमता वाले नवनिर्मित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

सचिन ने 1989 से 2013 के बीच 24 साल तक भारत देश की सेवा की है। इस दौरान उन्होंने अपने खेल के दम पर देश का नाम कई बार रौशन भी किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 34,000 से ज्यादा रन और 100 शतक लगाने का अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाले सचिन खेल के अलावा अपने विनम्र स्वभाव के कारण जाने जाते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर पर लगे नेपोटिज्म के आरोप, सचिन ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।