Hyderabad: All India Muslim Personal Law Board Spokesman Maulana Khalil-ur-Rehman Sajjad Nomani along with AIMIM President Asaduddin Owaisi addresses a press conference on 'triple talaq' in Hyderabad on Thursday. PTI Photo (PTI2_8_2018_000115B)

झूटी ख़बरों को लेकर, देश की 18 मीडिया संस्थाओं के खिलाफ मौलाना सज्जाद नोमानी ने भेजा 10 करोड़ रुपये मानहानि का नोटिस

दिल्ली के निजामुद्दीन में पिछले महीने हुए एक धार्मिक कार्यक्रम को लेकर उपजे विवाद से जुड़ी खबरों में मौलाना साद कांधलवी के बजाय उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किये जाने पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना खलील उर रहमान सज्जाद नोमानी ने कुछ मीडिया संस्थानों को 10 करोड़ रुपए के मानहानि का नोटिस भेजा है।

बुधवार को नोमानी दवारा करीब 18 मीडिया संस्थाओं को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि, उन्होंने निजामुद्दीन मरकज में आयोजित कार्यक्रम से जुड़ी खबरों में मौलाना साद की तस्वीर दिखाने के बजाय उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया। इससे उन्हें गहरा आघात लगा है और उनकी जबरदस्त मानहानि हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने संबंधित सभी मीडिया संस्थाओं से कहा है कि, वे सभी बिना शर्त उनसे माफी मांगें और अपने चैनल अखबार या पोर्टल पर इसे प्रमुखता से प्रकाशित-प्रसारित करें।

नोमानी ने कहा कि साथ ही वे भविष्य में ऐसी कोई हरकत न करने का लिखित आश्वासन दें। नहीं तो वह न सिर्फ मानहानि की रकम की वसूली के लिए कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ाएंगे बल्कि इन मीडिया संस्थानों के लाइसेंस भी निरस्त कराने की कार्रवाई भी शुरू कराएंगे।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …