इंसानियत की मिशाल पेश करते हुये मस्जिद में खुला अस्पताल – हर धर्मों के लोगों को मिल रही दवाइयां

0
49

हैदराबाद: हैदराबाद में इंसानियत की मिशाल पेश करते हुये मस्जिद में ही हॉस्पिटल खोलकर लोगो का इलाज किया जा रहा है। मस्जिद में सभी धर्मों के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं। मस्जिद में खुले अस्पताल से नजदीक के 9 झोपड़पटियो में रह रहे लोगों को फायदा मिल रहा है।

मस्जिद की कमेटी और NGO हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन (HHF) मिलकर ये हॉस्पिटल चला रहे है। NGO के मैनेजिंग ट्रस्टी मुज्तबा अस्करी ने कहा की, वह कोई ऐसा ही इलाका तलाश कर रहे थे जिससे स्लम एरिया में रह रहे गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके। उन्होंने आगे कहा की इस कदम से लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। हर दिन करीब 40 से 50 लोग इलाज का फायदा उठा रहे है।

उन्होंने आगे बताया की, स्लम एरिया में जरूरत पड़ने पर गरीबों को एम्बुलेंस की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि मस्जिद में चल रहा यह अस्पताल राज्य सरकार द्वारा खुले 30 से ज्यादा हॉस्पिटलों के लिए रेफरल लिंक के तौर पर काम करेगा।

मुज्तबा अस्करी ने कहा की, सरकारी हॉस्पिटलों में गरीबो की कम मौजूदगी को देखते हुए हमने ये शुरुआत की है। गरीबो को सही इलाज मिले इसके लिए हमारे 100 से ज्यादा वॉलंटियर्स का ग्रुप काम कर रहा है। इसके अलावा इस अस्पताल पर प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं भी मिल सकती है।

मस्जिद में खुले इस अस्पताल में 30 से ज्यादा सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए जरूरी जानकारी और सलाह भी दी जाएगी।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...