मिलिए चंदनवाले बाबा उर्फ़ गाड़ी वाले बाबा, इनके दर्शन को पहुंच रहे हजारों लोग, माथे पर देवी देवताओं के बनाये है चित्र

0
39
photo credit: patrika
Loading...

उत्तर प्रदेश: यूपी के प्रयागराज के कुंभ मेले में मध्य प्रदेश से नरसिंपुर से आए चंदनवाले उर्फ़ गाड़ी वाले बाबा आकर्षण का केंद्र बने है। पत्रिका में छपी खबर के अनुसार, ये बाबा माथे से लेकर शरीर पर चंदन से देवी-देवताओं की झलक बनाई है। वही चंदनवाले उर्फ़ गाड़ी वाले बाबा के दर्शन के लिए श्रद्धालु बेताब है।

प्रयागराज दुनिया से करोड़ लोग कुंभ मेले में पहुंच रहे है। वही कुंभ मेले में सांस्कृतिक के अलावा बहुत ऐसी चीजे है। जिसकी चर्चाये हो रही है। इसी बीच भक्तों की भीड़ में लोगों का ध्यान एक बाबा अपनी तरफ आकर्षित कर रहे है। बाबा शालिकराम कुंभ में तीन महीने तक गाड़ी पर ही बैठे रहेंगे। इसीलिए इन्हे गाड़ी वाला बाबा भी कहा जाता है।

मध्य प्रदेश के नरसिंगपुर के रहने वाले हरहर नर्मदे महंत शालिकराम ने पत्रिका से बातचीत में बताया की वह लगभग बीस साल से मचान और गाड़ी पर ही साधना करते हैं। शालिकराम सीने, माथे से लेकर दोनों हाथ काली मां के साथ ही कई देवी-देवताओं के चित्र उकेरी है।

बाबा का दावा है की वह गाड़ी पर ही साधना करते हैं। और यहीं से करीब 3000 लोगो को आशीर्वाद देते है। उनका कहना है की वह कुंभ के दौरान शाही स्नान के साधाना तक जमीन पर पैर नहीं रखते।

Loading...