केरल बाढ़ में राहत कार्यों के लिए मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन देगा 6,00,000 डॉलर

0
57

केरल में बाढ़ ने मचाई भारी तबाही के बीच बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने बाढ़ से प्रभावित इलाकों को पुनर्विकास एंव राहत कार्य में मदद के लिए यूनिसेफ को 6,00,000 डॉलर देने की घोषणा की है।

फाउंडेशन ने अपने बयान में बताया कि इस आपात मदद का मकसद सरकारी प्रयासों एवं गैर सरकारी संगठनों द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगों के पुनर्विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों को मदद पहुंचाना है। यूनिसेफ वर्तमान में कार्यरत गैर सरकारी संगठनों (NGO) के साथ राहत कार्यो के प्रयासों में सहयोग देकर काम कर रहा है।

फाउंडेशन के भू-मंडलीय विकास के अध्यक्ष क्रिस एलियास के हवाले से, ‘बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन केरल में पिछले 100 सालों में आई सबसे भयंकर बाढ़ से प्रभावित हुए हजारों परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त करता है।’ केरल में भयंकर बाढ़ से 231 लोगों की जान चली गई और 10.40 लाख से ज्यादा लोग बने राहत शिविरों में रह रहे हैं।

भू-मंडलीय विकास के अध्यक्ष क्रिस एलियास ने कहा, ‘हमें आशा है कि हमारे शीघ्र एवं लचीले धन से यूनिसेफ को बाढ़ से हुई जल-जनित बीमारियां और अन्य गंभीर स्वास्थ्य खतरों को फैलने से रोकथाम के लिए स्थानीय सरकारों के साथ काम करने में मदद मिलेगी।’

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here