मौसम विभाग ने जारी की बड़ी चेतावनी, उत्तर प्रदेश में पड़ेंगे ओले, भयंकर ठंड के लिए रहे तैयार

लखनऊ: साल 2020 आते ही यूपी में लोगों को हाड़ कपा देने वाली ठंड से थोड़ी राहत जरूर मिली है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि यूपी समेत कई स्थानों में तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। वही नए साल में तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो 9 और 10 के बीच था।

मौसम विभाग के अनुसा दिल्ली, एमपी ,उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में बारिश की संभावना है जिससे ठंड और बढ़ सकती है। बुधवार और गुरुवार को खिली धूप शीतलहर के प्रकोप से लोगों को राहत नहीं दे पाएगी।

वहीं इस भयंकर ठंड को देखते हुए लखनऊ के डीएम ने प्री प्राइमरी से इंटर कॉलेज तक के सभी स्कूल कॉलेजों को 3 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। डीआईओएस डॉक्टर मुकेश कुमर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ठंड की वजह से समय में बदलाव किया गया है वही कक्षा 8 तक के बच्चों के स्कूल जाने के समय में परिवर्तन किया गया है जो 10 बजे से 1 तक का समय निर्धारित किया गया है।

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, 3 जनवरी को लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश होने के आसार दिख रहे हैं इसके अलावा बारिश के साथ कई इलाकों में ओले भी पड़ने की संभावनाएं हैं जिससे ठंड का प्रकोप और बढ़ सकता है। आंकड़ों के अनुसार अभी तक यूपी में हाड़ कंपा देने वाली ठंड से 31 लोगों की जान जा चुकी है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …