मोदी अगर तुम हमें नागरिक नहीं मानते तो हम भी तुम्हे सरकार नहीं मानते: कन्हैया कुमार

नागरिकता कानून लेकर 19 दिसंबर को बिहार बंद ऐलान किया गया है। 16 दिसंबर को इस दौरान कम्युनिस्ट पार्टी के नेता व JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने NRC बिल को लेकर मोदी सरकार को निशाना बनाया। कन्हैया कुमार ने कहा, ‘‘अगर आप हमें नागरिक नहीं मानते तो हम भी आपको सरकार नहीं मानेंगे।’’ यह सब बाते कन्हैया ने 16 दिसंबर को हुए NRC और CAA के विरोध में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में बोली है, कन्हैया ने छात्रों से कहा कि प्रदर्शन करो, लेकिन शांति व दृढ़ता के साथ।

लोगों को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा, ‘‘अगर आप हमें नागरिक नहीं मानते तो हम भी आपको सरकार नहीं मानेंगे। संसद में आपके पास बहुमत है, लेकिन सड़क पर बहुमत हमारे पास है। यह लड़ाई हिंदू या मुस्लिम के बारे में नहीं है। हम सावरकर नहीं, भगत सिंह और बाबा साहेब आंबेडकर का देश चाहते हैं। वे अशफाक व बिस्मिल को लड़ाना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।’’

दिल्ली जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ हुए पुलिस दवारा अन्याय को लेकर कन्हैया कुमार ने कहा कि पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस का इस्तेमाल किया। पूरे देश के छात्रों को एकजुट होने की जरूरत है, लेकिन इसके लिए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करना होगा और सरकार को बताना होगा कि NCR की जरूरत नहीं है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …