251 रुपए में मोबाइल के नाम पर अरबों की ठगी करने वाला मोहित गोयल गिरफ्तार, अब कर रहा था ये धंधा

साल 2015 में केवल 251 रुपये में एंड्रॉयड फोन देने का वादा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल (Ringing Bell) के मालिक मोहित गोयल (Mohit Goyal) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है अभी तक ये लोग धोखाधड़ी कर ड्राई फ्रूट्स के नाम पर 100 करोड़ से अधिक की ठगी कर चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार यूपी के नोएडा सेक्टर 50 से पुलिस ने नकली कंपनी के नाम पर व्यापारियों से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। जिसमें दो मुख्य आरोपी ओम प्रकाश जांगीड़ और मोहित गोयल का नाम सामने आया है।

आपको बता दें कि मोहित गोयल पहले ही एंड्राइड फोन देने का वादा कर देशवासियो से अरबों की ठगी कर चूका है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर लव कुमार (लॉ एंड ऑर्डर) ने जानकारी देते हुए बताया कि, गिरफ्तार किए गए लोग नोएडा सेक्टर 62 स्थित कोरेंथम टावर में ‘दुबई ड्राई फ्रूट एंड स्पाइस’ नाम से फर्जी ट्रेडिंग कंपनी बनाकर देशभर की विभिन्न फर्मों से ड्राई फ्रूट्स, दाल, तेल, मसाले खरीदते थे। संचालकों को भरोसा दिलाने के लिए यह गैंग एडवांस में कुछ कैश भी देती थी बाद में उनसे लाखों रुपए के ड्राई फ्रूट्स तथा अन्य सामान लेकर गायब हो जाते थे। एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि इस कंपनी का एमडी ओम प्रकाश जांगीड़ को बनाया गया था जबकि मोहित गोयल कंपनी का प्रमोटर्स था।

हिंदी वन इंडिया में छपी खबर के अनुसार, कारोबारी रोहित मोहन ने थाना सेक्टर-58 में इस कंपनी के 14 अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने मोहित गोयल और ओम प्रकाश जांगीड़ को रविवार शाम नोएडा सेक्टर-50 मेघदूत सोसाइटी के पास से गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने इनके पास से एक ऑडी तथा इनोवा कार बरामद की है इसके साथ ही 60 किलोग्राम ड्राई फ्रूट्स के सैंपल तथा अन्य कागजात बरामद किए हैं।

पुलिस पूछताछ में मोहित अग्रवाल ने बताया कि यह लोग होलसेल कारोबारियों से बाजार से महंगे दामों पर सामानों को खरीदते थे। इसके बदले उन्हें 40 प्रतिशत तक एडवांस के तौर पर कैश देते थे। बाकी बचे पैसों का भुकतान चेक के द्वारा होता था। लेकिन बाद में पेमेंट को रोक दिया जाता था।

होलसेलर कारोबारियों से माल को यह लोग गाजियाबाद, दिल्ली, गुड़गांव की कई मंडियों व रिटेलर कारोबारियों को सस्ते दामों में बेचते थे। जिसका नगद पेमेंट होता था जिसे आपस में बांट लिया करते थे। वहीं पुलिस गैंग में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

Check Also

UP में AAP नेता ने दी खुली धमकी कहा, ‘योगी की मौत निश्चित’, उतरवाउंगा तुम्हारी वर्दी- देखे वीडियो

अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती 2 दिन के लिए उत्तर …