अमेरिका में कोरोना वायरस के चीन से भी ज्यादा सामने आए मामले, इटली को भी छोड़ा पीछे

करोना वायरस चीन और इटली में तबाही मचाने के बाद अब अमेरिका की तरफ बढ़ चूका है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब लगातार बढ़ रही है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में अब तक 83,500 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। यह किसी दूसरे देश की तुलना में ज्यादा है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका, चीन 81,782 मामले और इटली 80,589 से आगे निकल गया है। हालांकि अमेरिका मौतों के मामले में चीन और इटली से पीछे है अमेरिका में अभी तक केवल 1200 लोगो की इस बीमारी से मौत हुई है। जबकि चीन में 3291 और इटली में 8215 लोगों की मौत हुई है।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस बीमारी के एक प्रमुख केंद्र के रूप में न्यूयॉर्क सामने आया है। खबर के मुताबिक, शहर के बड़े कन्वेंशन सेंटर को अस्पताल में तब्दील किया जा रहा है राज्य में 350 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर कोरोना वायरस संकट को लेकर चीन का पक्ष लेने का आरोप लगाया था। वैश्विक स्वास्थ्य एजेंसी के इस हरकत की वजह से कई लोग खफा है। और महसूस कर रहे हैं कि ‘यह बिल्कुल ठीक नहीं है.’

बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, ‘इसने (WHO) ने पूरी, पूरी तरह चीन का पक्ष लिया है. बड़ी संख्या में लोग इससे खुश नहीं हैं।’ एक सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘निश्चित रूप से यह बात चल रही है कि यह सही नहीं है. मेरे विचार से कई लोग इस बारे में बात कर रहे हैं।’

बता दे कि कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए दृढ़ता को लेकर चीनी नेतृत्व की वाहवाही करने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के निदेशक गेब्रेयेसस आलोचना का सामना कर रहे हैं।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …