‘नवाजुद्दीन को तलाक का नोटिस भेजने के बाद खोला मुँह, कहा- मेरी इज्जत ख़त्म हो गयी थी’

मुंबई से अपने पूरे परिवार के साथ ईद मनाने अपने पुश्तैनी घर मुजफ्फरनगर आए नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मुश्किलें बढ़ गई है। क्योंकि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया ने कानूनी नोटिस भेजकर तलाक की माँग की है।

मीडिया में छपी खबरों के अनुसार, 2009 में नवाजुद्दीन से शादी कर अंजना आनंद किशोर पांडे ने अपना नाम आलिया रख लिया था। अब फिर ने आलिया ने अपना नाम बदलकर अंजना कर लिया है। बतादे की लॉकडाउन की वजह से कानूनी नोटिस पोस्ट के द्वारा नहीं भेजा जा सकता है इस वजह से उन्हें व्हाट्सएप तथा ईमेल के माध्यम से इस बात की जानकारी दी गई है और जवाब का प्रतीक्षा कर रहे हैं।

खबर है कि नवाजुद्दीन और उनकी पत्नी दोनों में 1 साल से अनबन चल रही थी और अब स्थिति नियंत्रण से बाहर हो चुकी है। आलिया का कहना है कि उनके पास तलाक के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है वही दोनों से एक 9 साल की बेटी शौरा सिद्दीकी और 5 साल का बेटा है।

आलिया ने तलाक की वजह का अब खुलासा किया है। बॉम्बे टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया की, ‘दो महीने के लॉकडाउन ने मुझे आत्मनिरीक्षण करने के लिए बहुत समय दिया। शादीशुदा ज़िन्दगी में सेल्फ रिस्पेक्ट बेहद जरूरी है, जो मेरी खत्म हो चुकी थी। मेरे पास स्वाभिमान नहीं बचा था। जैसे मैं कुछ नहीं हूं, मुझे ऐसा महसूस कराया जाता था, मैं अपने आप को हमेशा अकेला महसूस करती थी। उनका भाई शमास भी एक मुद्दा था। मैंने अपना नाम अंजलि किशोर पांडे दोबारा अपना लिया है. मैं यह याद दिलाना नहीं चाहती कि मैं अपने फायदे के लिए किसी की पहचान का इस्तेमाल कर रही हूं।’

आलिया ने आगे बताया, “मैं प्रवाह के साथ बहना नहीं चाहती. मैंने भविष्य के बारे में ज्यादा कुछ नहीं सोचा है लेकिन अब मैं ये शादी और नहीं चाहती हूं. सुलह करने की कोई संभावना नहीं है, मैंने बच्चों को पाला है और मैं उनकी कस्टडी चाहती हूं.” नवाजुद्दीन ने आलिया के साथ दूसरी शादी की थी। इससे पहले शीबा नाम की लड़की से शादी की थी लेकिन कुछ महीने बाद ही दोनों अलग हो गए थे।

Check Also

मशहूर सिंगर वाजिद खान की कोरोना से मौत, बॉलीवुड में शोक की लहर

बॉलीवुड न्यूज़: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर वाजिद खान का मुंबई में निधन हो गया है। …