मुंह से ‘ठांय ठांय’ की आवाज निकालकर गुंडों को डराने वाले दरोगा को यूपी पुलिस देगी वीरता पुरस्कार

0
70

उत्तर प्रदेश के संभल में एनकाउंटर के दौरान अचानक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की पिस्टल जाम हो गयी जिसके बाद दरोगा सिर्फ अपनी आवाज से ही अपराधी का एनकाउंटर करने में जूट गए थे। मुँह से ‘ठांय ठांय’ कहकर एनकाउंटर करने वाले SI को उत्तर प्रदेश पुलिस वीरता पुरस्कार से सम्मानित करेगी।

यह मामला संभल जिले का है जहाँ असरौली थाने की पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी। चेकिंग के दौरान दो पहिया वाहन पर सवार दो लोगो को रोका गया, लेकिन बदमाश पुलिस को देखते ही बैरियर तोड़कर भागने लगे। जिसके बाद पुलिस की उनके साथ मुठभेड़ हुई जिसमे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की पिस्टल जाम हो गयी जिसके बाद दरोगा ने मुँह का सहारा लेकर फायरिंग करने लगे।

वही इस मामले में उप्र पुलिस का मानना है कि दरोगा मनोज कुमार ने उस समय जो किया वह बहादुरी का काम था। इसलिए मनोज का नाम बहादुरी पुरस्कार के लिए डीजीपी को भेजा जाएगा। वही कोहराम के अनुसार SP यमुना प्रसाद ने कहा मेरे सहयोगी SI मनोज ने उस समय एक हीरो का काम किया। उन्होंने ये काम SI का मनोबल बढ़ाने के लिए मुँह से ठाय-ठाय बोला था।

SP का कहना है की दरोगा मनोज द्वारा पकड़ लो, घेर लो की आवाज निकाली गई। उसी समय रीवॉल्वर जाम हो गयी तभी दूसरे SI ने ठांय ठांय की आवाज निकाली। उन्होंने कहा कि इस मामले में वीडियो को गलत तरीके से प्रेजेंट किया गया है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...