‘मुनव्वर राना: बेटियों पर ही क्यों, अमित शाह ने भी किया निषेधाज्ञा का उल्लंघन, उन पर भी दर्ज हो मुकदमा’

बेटियों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद शायर मुनव्वर राना ने लखनऊ में धारा 144 पर सवाल उठाते हुए पूछा कि गृहमंत्री अमित शाह पर कब केस दर्ज होगा।उनका कहना है अगर हिंदुस्तान नानक, चिश्ती और राम का देश है तो शाह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज होना चाहिए क्योंकि उनकी रैली भी तो धारा 144 का उल्लंघन है।

अगर “शाह” पर मुकदमा दर्ज होता है तब हम समझेंगे कि हमारी सरकार और पुलिस हमारे साथ न्याय कर रही है। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ लखनऊ के घंटाघर में हो रहे प्रदर्शन में शामिल हुई सुमैया और फौजिया पर दर्ज हुए मुकदमे के बाद मुनव्वर राना ने अपनी बेटियों से कहा कि उन्हें मुकदमे से डरने की कोई जरूरत नहीं है।

मुनव्वर राना ने उदहारण देते हुए कहा की जब किसी शहर में कोई “शाह” आने वाला होता है तो वहाँ के फकीरों के बेटे—बेटियां को बंद कर दिए जाते हैं। अपनी बेटियों से कहा, “कबीले में हमारे चाहे नींद हो या मौत, वह मकतल (वध स्थान) में आती है, कबीले में हमारे कोई आंगन में नहीं मरता।”

बतादे की लखनऊ के घंटाघर पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चले प्रदर्शन में शामिल मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया और फौजियों समेत लगभग 160 महिलाओं और लड़कियों पर धारा 144 का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज किया था। वहीं मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में लखनऊ में गृह मंत्री अमित शाह ने एक रैली को संबोधित किया था।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …