कोरोना पर लगाम, अहमदाबाद में मास्क नहीं लगाने पर 50,000 रुपये तक का जुर्माना ठोकेगी नगर-निगम

कोरोना वायरस को रोकने के लिए अहमदाबाद नगर निगम द्वारा मास्क लगाने को लेकर नियम बनाया गया है इस नियम के अंतर्गत स्ट्रीट वेंडर्स, दुकानों, सुपरमार्केट, माल आदि में मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इस नियम के तहत अगर मालिक या कर्मचारी मास्क नहीं लगाए पाए जाते हैं तो 2 हजार से लेकर 50 हजार तक का जुर्माना लगाने का निर्णय लिया गया है।

यह नियम अहमदाबाद शहर में 1 मई यानी कल से लागू होने जा रहा है इस जुर्माने के अलावा कानून तोड़ने वाली संस्थाओं का लाइसेंस भी 3 महीने के लिए रद्द किया जाएगा। इससे पहले अहमदाबाद में पहली बार में मास्क के ना लगाए जाने पर पकड़े जाने पर 1 हजार रुपये का जुर्माना था तथा दूसरी बार 5 हजार रुपये जुर्माने का प्रावधान था। लेकिन यह सभी लोगो पर लागू की गई थी। हालांकि अब फैसला लिया गया है कि नए नियम में केवल नागरिकों और दुकानों पर लागू किया जाएगा।

वही दुकानों पर लागू नगर निगम के नए नियम के अंतर्गत विक्रेताओं, माल जैसों को 2 हजार से 50 हजार तक के जुर्माने का प्रावधान है वही दुकानदार यह भी सुनिश्चित करेंगे कि उनकी कर्मचारी के अलावा आने वाले ग्राहक भी मास्क पहन कर आए और हाथ को सैनिटाइज करें।

बतादे की अमदाबाद जिले में संक्रमण से बुधवार को 9 लोगों की मौत हुई थी अब तक 133 लोगों की मौत हो चुकी है। 2777 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है सूरत में कोरोना वायरस संक्रमण के 31 नए मामले आने के साथ ही जिले में अब संख्या 601 पहुंच गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने बताया कि वड़ोदरा में भी संक्रमितो की संख्या 270 हो गई है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …