मुस्लिम पंचायत ने कहा- हिंदू संगठनों ने साजिश के तहत कराया धर्म परिवर्तन

0
233

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र के बदरखा गांव में इंसाफ न मिलने से नाराज मुस्लिम परिवार के 20 लोगों द्वारा कथित तौर पर हिंदू धर्म अपनाने को लेकर गुरुवार को गांव के मुस्लिम समाज के लोगों ने पंचायत बुलाई। गांव के लोगो ने हिंदू संगठन हिंदू युवा वाहिनी पर साजिश का आरोप लगाया है। गौरतलब है की हिंदू युवा वाहिनी की देखरेख में अख्तर अली समेत पुरे परिवार ने धर्मगुरु से हवन कराकर विधिवत रूप से हिंदू धर्म अपना लिया था। पंचायत ने इस मामले में जल्द ही 7 गांवों की खाप पंचायत बुलाने की धमकी दी है। वैसे अख्तर अली ने धर्म परिवर्तन को लेकर एसडीएम को अपना शपथपत्र सौपा था जिसकी डीएम ने पुष्टि की है।

आपको बताते चले की यह मामला छपरौली थाना क्षेत्र के बदरखा गांव का है। कोहराम के अनुसार अख्तर अली के बेटे गुलहशन अली जो की कपड़े का व्यापारी था लेकिन जुलाई महीने में उसका शव दुकान में खूंटी पर लटका मिला था। परिवार वालो ने आरोप लगाया था कि मुस्लिम समाज के ही कुछ दबंगों ने मेरे बेटे की हत्या करके उसके शव को खूंटी पर लटका दिया था। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई न करते हुये आत्महत्या का मामला दर्ज कर शव को जबरन दफन करवा दिया।

वही इस मामले में बागपत के एसपी शैलेश पांडे का कहना है की परिवार ने पुलिस को बिना सुचना दिए शव को निचे उतारा और नहलाकर दफ़नाने चल दिए। एसपी शैलेश पांडे ने आगे बताया की गांव से ही पुलिस को फ़ोन आया कि गुलशन नाम के व्यक्ति का शव बरामद हुआ है और घर वाले शव दफ़नाने कब्रिस्तान ले जा रहे है। जब पुलिस वहाँ पहुंची तो शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लाया गया। उन्होंने कहा की ये मामला खुद में ही संदिग्ध हैं। इन्होंने पुलिस को बिना बताये शव को निचे क्यों उतारा, आखिर दफ़नाने की इतनी जल्दी क्यों थी। इन्होंने जो मुकदमा दर्ज करवाया है उसमें भी यही लिखा है कि उनके बेटे का शव लटका हुआ मिला था।

वही इस मामले पर खूबीपुर निवाडा के लोगों का कहना है कि अख्तर अली के बेटे गुलहशन अली ने खुद आत्महत्या की है क्योंकि उसकी पत्नी को इसके परिवार वाले एक साल से आने नहीं दे रहे थे। मुस्लिम समुदाय दवारा साथ नहीं दिए जाने पर गांव वालों का कहना है कि अगर ऐसा होता तो क़ब्रिस्तान में गुलहशन अली के शव को दफ़नाने ही नहीं दिया जाता।
ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...