मंदिर में मुस्लिम SP ने नहीं की पुजारी की पिटाई, ऐसे बनी सांप्रदायिक खबर, यहाँ जाने सच्चाई

भोपाल: इंटरनेट पर कुछ फोटो वायरल हो रहे हैं। रीवा की लोकल मीडिया के दावे अनुसार पुलिस ने पद्मधर कॉलोनी में स्थित एक मंदिर में घुसकर पूजन सामग्री को तहस-नहस कर दिया एवं पुजारी को बेरहमी से पीटा।

इस मामले में लोगों ने कहा कि नवरात्रि के अंतिम दिवस श्री राम नवमी के अवसर पर पुजारी शयन आरती एवं माता को कपूर लगाने के लिए आया था। आसपास के कुछ लोग मंदिर परिसर के बाहर खड़े थे। इसी दौरान अचानक पुलिस आई और मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने आरती का दीपक एवं कपूर आदि फेंक दिए। और फिर पुजारी को बेरहमी से पिटाई करदी।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी की एक धार्मिक स्थल पर 50 से ज्यादा लोग एकत्रित है। जिसके बाद पुलिस शहर के ढेकहा स्थित देवी मंदिर पहुंची और वहां खड़े भीड़ को हटाया। इसी दौरान एक पुलिस वाले ने मंदिर के पुजारी की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई करने वाला कोई और नहीं बल्कि सिविल लाइन थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा है।

लेकिन अफवाह फैलाई गयी की रीवा के एसपी आबिद खान ने पुजारी उपेंद्र कुमार पांडेय को पीटना शुरू कर दिया। जो पूरी तरह झूठ है। इस पूरे मामले पर सिविल लाइन थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने बताया की उन्हें सूचना मिली थी कि एक धार्मिक स्थल पर भीड़ एकत्रति की गयी है। जब हम वह पहुंचे तो कुछ महिलाओं समेत लगभग 50 लोग खड़े थे।

लेकिन जैसे ही पुलिस को देखा वे भाग खड़े हुए। हमने पुजारी को मंदिर में फिर से भीड़ नहीं इक्कठा करने के लिए समझाया। भगदड़ मचने की वजह से मंदिर में तोड़फोड़ नजर आई है। पुजारी की भी पिटाई नहीं केवल सख्ती से समझकर छोड़ दिया गया है।

लेकिन फेसबुक, ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने तस्वीरें शेयर कर लिखा कि “मां के नवरात्रि का अंतिम दिन है., दीपक जलाने आया हूं साहब।” इस घटना पर लोगों का गुस्सा फूटा था। ट्विटर पर ट्रेंड चलने लगा #आबिद_खान_को_बर्खास्त_करो। साथ ही लोगो ने यह भी लिखा की चीखता रहा पुजारी लेकिन एसपी आबिद खान पुजारी को पीटते रहे।

बता दें कि सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है साथ ही किसी भी धार्मिक स्थल पर भीड़ पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर इस घटना की तस्वीरें और वीडियो वायरल कर दिया। लोगों ने दावा किया कि, मंदिर में पुजारी अकेले पूजा-पाठ कर रहा था और रीवा के मुस्लिम एसपी आबिद खान ने जबरन पुजारी को पीटा और मंदिर को तहस-नहस कर दिया।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …