‘दुनिया के हर एक कोने से ज्यादा भारत में सुरक्षित हैं मुस्लिम, सरकारी योजना रंग या धर्म पूछ नहीं देते हम- पीयूष गोयल’

नई दिल्ली: विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक सम्मेलन में एक सत्र को संबोधित करते हुए गुरुवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मुसलमान भारत मैं दुनिया के किसी भी स्थान से ज्यादा सुरक्षित हैं। सरकार योजना देने से पहले उसका रंग या धर्म नहीं पूछती है।

उन्होंने सम्मेलन में कहा ‘भारत यकीनन दुनिया के सबसे समाजसेवी समाजों में से एक है। भारत एक ऐसा देश है जो कई तरह के विचारों का स्वागत करता है। मौका देखा जाए तो मुसलमान दुनिया के किसी भी जगह की तुलना में भारत में ज्यादा सुरक्षित हैं। केंद्र सरकार की कोई भी योजना धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाता। योजना का लाभ सबको एक सामान मिलता है।’

हम हर एक घर में बिजली पहुंचाते हैं तो उनसे उनका धर्म या चेहरे का रंग नहीं पूछते। घर-घर शौचालय, डिजिटल तकनीक हर घर में रसोई पहुंचाना हो या बैंक खाते, तब भी किसी का धर्म नहीं पूछते हमारी योजना सभी धर्म के लिए लागू होती है।

CAA के समर्थन में पीयूष गोयल ने कहा कि ‘भारत का यह कर्तव्य है कि वह ऐसे लोगों की हिफाजत करें जो धार्मिक उत्पीड़न के कारण पीड़ित हैं नागरिकता एक ऐसा सब्जेक्ट है जिसकी हर देश हिफाजत करता है। हर एक देश में नागरिकता कानून है और वहां के उनके अपने नियम हैं जिसका दुनिया सम्मान करती है। भारत ऐसी जमीन है उसके पास लोकतंत्र, जनसांख्यिकी, नेतृत्व प्रतिभा और अवसर की ताकत है।’

सम्मेलन में यह भी कहा कि चीजें पहले से बेहतर होने लगी हैं और अब अर्थव्यवस्था है तेजी से आगे की ओर बढ़ने के लिए बिल्कुल तैयार है वहीं भारत में निवेश करने के लिए निवेशकों में काफी उत्साह नजर आ रहा है।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …