नारकोटिक्स ब्यूरो के एडिशनल कमिश्नर रिश्वत लेते गिरफ्तार, नोटों से भरा 3 सूटकेश बरामद

0
289
photo credit: dainik bhaskar
Loading...

राजस्थान: राजस्थान के जयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (KNAB) ने 26 जनवरी के दिन बड़ी करवाई करते हुए नारकोटिक्स ब्यूरो के एडिशनल कमिश्नर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकरी के अनुसार, अफीम काश्तकार के बेटे कमलेश धाकड़ अफीम खेती के पट्टे के सिलसिले में नारकोटिक्स ब्यूरो के एडिशनल कमिश्नर डॉ. सहीराम मीणा को एक लाख रुपए की रिश्वत दे रहे थे। जिसे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने दोनों को रिश्वत लेन-देन में गिरफ्तार कर लिया है।

इसके अलावा नारकोटिक्स ब्यूरो के एडिशनल कमिश्नर मीणा के कोटा स्थित सरकारी आवास से चार लाख नगदी भी बरामद हुई है। साथ ही जयपुर स्थित आवास पर चली देर रात तक जाँच में एसीबी ने 2.26 करोड़ रुपए कैश तथा 6 लाख रुपए की कीमत का सोना बरामद किया है। तथा दर्जनों दुकानों व भूखंडों के कागजात पाए गए है।

एसीबी के एएसपी ठाकुर चंद्रशील ने बताया कि मुखबिरों की सूंचना पर हमने चित्तौड़गढ़ निवासी आरोपी कमलेश धाकड़ के फोन को ट्रेप किया था। जिसमे हमें ये जानकारी प्राप्त हुई थी। जिसके बाद डीजी एसीबी आलोक त्रिपाठी की देख-रेख में इस मिशन की एडीजी एसीबी सौरभ श्रीवास्वत को जिम्मेदारी सौपी गई थी।

वही इस मामले में डीजी आलोक त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया की, कोटा में मीणा की गिरफ़्तारी के बाद एसीबी के एसपी शरद चौधरी की निगरानी में नारकोटिक्स ब्यूरो के एडिशनल कमिश्नर मीणा के जयपुर में जगतपुरा शंकर विहार स्थित आवास की गयी जिसमे लगभग 2.27 लाख रुपए कैश तथा 6.22 लाख रुपए की कीमत का सोना बरामद किया है। इसके साथ ही जयपुर में एक मैरिज गार्डन व पेट्रोल पंप के कागजात बरामद हुए है।

Loading...