भारत ने 6 विकेट से न्यूजीलैंड को हराया, जीत के सुपरहीरो विराट, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल

टीम इंडिया ने पहले टी20 मुकाबले में नूज़ीलैंड टीम को हराकर दौरे का बेहतरीन आगाज किया और इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली। आपको बतादें कि दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को इसी मैदान ऑकलैंड के ईडन पार्क मै खेला जाएगा।

भारत की जीत का क्रेडिट के एल राहुल और श्रेयस अय्यर को जाता है। इसके अलावा विराट कोहली और मनीष पांडे ने भी शानदार पारियां खेलीं। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से केन विलियमसन, कोलिन मनरो और रॉस टेलर ने शानदार बल्लेबाजी की।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 6 विकटों से मैच अपने नाम किया। बतादे की विराट कोहली ने टॉस जितने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। न्यूजीलैंड ने बैटिंग करते हुए 203 रन बनाये थे।

वही टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में श्रेयस अय्यर ने नाबाद 58, लोकेश राहुल ने 56 और कोहली ने 45 रन की पारी खेली। जबकि न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने 59, रॉस टेलर ने नाबाद 54 और केन विलियम्सन ने 51 रन की पारी खेली। टेलर ने 6 साल बाद टी-20 में अर्धशतक लगाया।

Check Also

सोशल मीडिया पर सुरेश रैना की बेटी की पहली फोटो, रैना ने शेयर कर लिखा ये मैसेज

चेन्नई सुपर किंग्स के ‘चिन्ना थाला’ नाम से फेमस सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर …