फांसी से बचने के लिए दोषी विनय शर्मा का नया पैंतरा, दिल्ली के LG से लगाई ये गुहार

नई दिल्ली: निर्भया गैंग रेप मामले में दोषी विनय शर्मा ने एक बार फिर फांसी से बचने के लिए नया पैंतरा चल दिया है। दोषी विनय शर्मा के वकील एपी सिंह ने एलजी के पास पहुंचकर फांसी की सजा को आजीवन कारावास में बदलने की मांग की है। अब वकील ने सीआरपीसी की धारा 432, 433 के तहत याचिका दायर कर मौत की सजा को निलंबित करने की मांग की है।

बता दे कि पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी कर दिया है 20 मार्च की सुबह 5:30 बजे फांसी दी जाएगी। गौरतलब है कि निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों के खिलाफ यह चौथी बार डेथ वारंट जारी हुआ है इससे पहले 3 मार्च को फांसी देने का दिन मुकर्रर था लेकिन दोषी पवन की राष्ट्रपति के पास दया याचिका लंबित होने की वजह से फांसी टल गई थी।

बता दे की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा निर्भया के दोषियों के खिलाफ चौथी बार नया डेथ वारंट जारी किया है। जिस पर निर्भया की माँ आशा देवी ने कहा कि दोषियों के लिए चौथी बार डेथ वारंट जारी हुआ है अब उनके पास कोई कानूनी रास्ता नहीं बचा है। जब तक फांसी नहीं होती तब तक हम लड़ने के लिए तैयार हैं। निर्भया की मां ने यह भी कहा कि उनकी जीत उसी दिन होगी जिस दिन चारों दोषियों को फांसी की सजा मिलेगी।

वही कोर्ट में इस मामले में हुई सुनवाई के दौरान सरकारी वकील रवि काजी ने अदालत को बताया कि दोषियों के पास सभी कानूनी विकल्प खत्म हो चुके हैं। लेकिन दोषी के वकील एपी सिंह ने सुनवाई शुरू होते ही कोर्ट में अतिरिक्त समय देने की मांग की। वकील एपी सिंह ने कोर्ट से कहा कि वह दोषी पवन गुप्ता से मिलने के लिए समय चाहते हैं।

दोषी के वकील ने कोर्ट को बताया कि पवन यह बात समझने में सफल नहीं हो पा रहा हैं कि राष्ट्रपति ने उसकी दया याचिका कैसे खारिज कर दी। वरिष्ठ वकील ने कहा कि वह पवन से बात करना चाहते हैं वहीं तिहाड़ जेल ने कोर्ट से कहा कि अब किसी दोषी के पास कोई कानूनी रास्ता नहीं बचा है इसलिए अब फांसी की नई तारीख तय की जा सकती है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …