ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन को ICU में ले जाने की खबर गलत, दिया गया है ऑक्सीजन सपोर्ट

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जो की कोरोनावायरस से संक्रमित थे। ऐसी खबरे सामने आ रही थी की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है। जो खबर सही नहीं है। न्यूज़ एजेंसी ने एएनआई ने AFP के हवाले से लिखा है की, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को वेंटिलेटर पर नहीं बल्कि ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया है।

‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के प्रवक्ता ने यह जानकारी रविवार को दी है। प्रवक्ता ने कहा, “कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे हैं.” इसीलिए डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री के डॉक्टर की सलाह पर, उन्हें जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह एक ‘एहतियाती कदम’ है क्योंकि प्रधानमंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद भी उनमें लक्षण दिखाई दे रहे थे।”

प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री ने एनएचएस स्टाफ की कड़ी मेहनत के लिए उनकी प्रशंसा की और लोगों से घर में रहने की सरकार की सलाह का पालन करते रहने, एनएचएस को संरक्षित रखने और जिंदगियां बचाने की अपील की.”

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोशल मीडिया के जरिये बताया था की उनमे कोरोना वायरस के लक्षण नज़र आने के बाद खुद को कुछ दिन के लिए अलग-थलग कर लिया है।

उधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की दुआ की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रंप ने रविवार को कहा, “वह मेरे अच्छे मित्र हैं, वह महान पुरुष और अच्छे नेता हैं. जैसा कि आपको पता है उन्हें आज अस्पताल ले जाया गया है लेकिन मुझे उम्मीद एवं पूरा विश्वास है कि वह ठीक हो जाएंगे. वह बेहद मजबूत शख्सियत हैं.”

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …