New Zealand beats Australia in first t20 match Devon Conway played brillant 99 runs innings and Ish Sodhi took 4 wicket Kane Williamson Aaron Finch AUS vs NZ T20 series 2021

0


ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 53 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने डेवोन कॉन्वे की 99 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 184 रन बनाए। जवाब में कंगारू टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 17.3 ओवर में 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ईश सोढ़ी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। 

 

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपने पहले चार विकेट महज 19 रन के स्कोर पर गंवा दिए। कप्तान आरोन फिंच (1), मैथ्यू वेड (12) और जोश फिलिप (2) बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। मिचेल मार्श (45) ने एक छोर जरूर संभाल कर रखा, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (1) और मार्कस स्टोयनिस (8) भी उनका साथ नहीं दे सके। कीवी टीम की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने कंगारू टीम को शुरुआत झटके दिए और दोनों ने मिलकर चार विकेट चटकाए। इसके बाद, ईश सोढ़ी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में महज 28 रन देकर 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। 

मीटिंग में कैसा व्यवहार करते हैं विराट? पूर्व सिलेक्टर का बड़ा खुलासा

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की भी शुरुआत काफी खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज गुप्टिल (0) और टिम सीफर्ट (1) महज 11 रनों के स्कोर पर चलते बने। कप्तान केन विलियमसन भी बल्ले से कुछ नहीं कर सके और 12 रन बनाकर डैनियल सैम्स का शिकार बने। कॉन्वे ने हालांकि एक छोर से लगातार तेजी से रन बनाए। उन्होंने महज 59 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 99 रनों की नाबाद पारी खेली। आखिरी के ओवरों में जेम्स नीशम ने 15 गेंदों में 26 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम को एक विशाल टोटल तक पहुंचाया। 
 





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।