न्यूजीलैंड: मस्जिद में गोलीबारी में अब तक 27 लोगो की मौत, जान बचाकर भागी बांग्लादेशी टीम

0
1146
Loading...

न्यूजीलैंड : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। न्यूज़ीलैंड की वेबसाइट nzherald ने अपनी एक रिपोर्ट में इन मौतों की पुष्टि की है। वही इस घटना के दौरान बांग्लादेशी क्रिकेट टीम मस्जिद के अंदर मौजूद थी लेकिन वह बचकर निकलने में कामयाब रही। मिली जानकारी के अनुसार हमलावर अभी भी गोलिया चला रहा है। पुलिस ने पुरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है। गोलीबारी के दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

खबर के अनुसार, एक चश्मदीद महिला ने बताया कि जब वह अपनी कार में मौजूद थी तब उसने 4-5 लोगों को काले कपड़े और सिर पर हेलमेट लगाए देखा था। फ़िलहाल न्यूजीलैंड पुलिस ने पुरे इलाके को घेर लिया है और हमलावरों को जबाव दे रही है।

इस हादसे पर न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंड आर्डन ने इसे देश का काला दिन बताते हुए लोगो को सेफ जगह रहने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा की न्यूजीलैंड में आतंक की कोई जगह नहीं है। इन दिनों बांग्लादेशी क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है। मस्जिद में गोलीबारी के दौरान क्रिकेट खिलाड़ी भी वहां फंस गए थे। लेकिन प्लेयर किसी तरह वहाँ से अपनी जान बचा कर वहां से भाग निकले हैं।

कल से न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना था। लेकिन इस गोलीबारी के बाद मैच को रद्द कर दिया गया है। espncricinfo वेबसाइट के अनुसार, आज बांग्लादेशी टीम प्रैक्टिस के लिए जा रही थी। अचानक पास के ही एक मस्जिद में गोलिया चलने लगी। उस दौरान खिलाड़ियों को बस से निकलने के लिए रोका गया। फिर किसी तरह खिलाड़ी दौड़ कर प्रैक्टिस ग्राउंड तक पहुंचे। वही इस घटना के बाद न्यूजीलैंड में रह रहे भारतीयों के लिए दो 021803899 और 021850033 नंबर जारी किए गए हैं।

Loading...