10 हजार पाउंड की जैकेट पहने लंदन में दिखा भगोड़ा नीरव मोदी, तीन बेडरूम वाले फ्लैट में काट रहा मौज- देखे VIDEO

0
438
Loading...

पंजाब नेशनल बैंक से हजारों करोड़ों रुपए के धोखाधड़ी मामले में आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी आज कल लंदन घूमता नज़र आया है। द टेलीग्राफ में छपी एक खबर के अनुसार, भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड स्थित एक शानदार अपार्टमेंट में मौज से रह रहा है और यही से वो अपना हीरे का कारोबार चला रहा है।

इसके अलावा यूके के एक अख़बार ने शनिवार को नीरव मोदी का एक वीडियो भी जारी किया है। जारी वीडियो में देखा जा सकता है की नीरव मोदी एक महंगी कंपनी की जैकेट पहने हुए सड़क पार कर रहा है। उस जैकेट की कीमत लगभग दस हजार पाउंड करीब 9 लाख रुपए आंकी गई है। लगभग दो मिनट के वीडियो में नीरव मोदी से जब रिपोर्टर ने धोखाधड़ी के आरोप पर कुछ सवाल पूछा तो नीरव मोदी हर बार ‘नो कमेंट्स’ कहता नज़र आया। पत्रकार के अनुसार, हीरा कारोबारी नीरव मोदी तीन बेडरूम वाले जिस फ्लैट में रहता है उसकी कीमत भी लाखों में है।

द टेलीग्राफ ने ब्रिटेन सरकार में उच्च अधिकारियों के सूत्रों के हवाले से बताया की नीरव मोदी को डिपार्टमेंट फॉर वर्क एंड पेंशन द्वारा एक ‘नेशनल इंश्योरेंस नंबर’ उपलब्ध कराया गया है जो भारत में ब्लैक लिस्ट होने के बावजूद देश में ऑनलाइन बैंक खाते संचालित करने की परमिशन देता है। वही नीरव मोदी से जब पत्रकार ने इस संबंध में सवाल पूछा तो इस सवाल का भी कोई जवाब नहीं आया।

बता दें कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी भारत से 13,600 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर विदेश भाग गए है। इस घोटाले का पता चलने के कुछ सप्ताह पहले जनवरी 2018 में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने भारत छोड़ दिया था। मेहुल चोकसी एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता ले चूका है तो नीरव मोदी ब्रिटेन में रह रहा है।

Loading...