निर्भया के दोषियों को 20 मार्च को दी जाएगी फांसी, कोर्ट ने चौथी बार जारी किया डेथ वारंट

नई दिल्ली: दिल्ली कोर्ट ने निर्भया के सभी दोषियों की फांसी के लिए नया डेथ वारंट जारी कर दिया है। उन्हें 20 मार्च, 2020 को सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है। इससे पहले अदालत ने 3 मार्च का दिन फांसी के लिए तय किया था लेकिन निर्भया के दोषी कानूनी दांवपेच के चलते फांसी से बच जा रहे थे।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “दिल्ली कोर्ट ने चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी कर दिया है। उन्हें 20 मार्च, 2020 को सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है।”

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए निर्भया आशा देवी ने कहा, “चूंकि चार दोषियों ने सभी कानूनी उपायों को समाप्त कर दिया है, मुझे उम्मीद है कि उन्हें निर्धारित तारीख तक मृत्यु तक फांसी दी जाएगी।”

इससे पहले अदालत ने 22 जनवरी के दिन निर्भया के दोषियों के लिए फांसी का दिन तय किया था। लेकिन रिव्यू पिटिशन दाखिल करने की वजह से फांसी टल गई थी। फिर बाद में 1 फरवरी का दिन फांसी के लिए मुकर्रर किया गया, लेकिन कुछ दोषियों की राष्ट्रपति के पास दया याचिका लंबित रहने की वजह से फांसी टल गई थी। फिर कोर्ट ने 3 मार्च का दिन फांसी के लिए तय किया है। लेकिन फिर निर्भया के दोषी कानूनी दांवपेच के चलते फांसी से बच जा रहे थे।

गौरतलब है की 16 दिसंबर 2012 को 6 आरोपियों ने मिलकर 23 साल की लड़की के साथ चलती बस में गैंगरेप किया था और उसे बुरी तरह पीटा भी था। इस घटना ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया था। कुछ दिन बाद ही निर्भया की मौत हो गयी थी।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …