‘निर्भया गैंगरेप केस: सभी कोशिशे बेकार, कोर्ट ने सभी दोषियों के खिलाफ जारी किया नया डेथ वारंट, अब 1 फरवरी को फांसी तय’

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप केस मामले में दिल्ली कोर्ट ने सभी चारों दोषियों के खिलाफ नया फाँसी की तारीख जारी की है। नए तारीख के अनुसार अब चारों दोषियों को 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी की सजा दी जाएगी। इससे पहले 22 जनवरी की तारीख तय हुई थी। जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका लगायी गयी थी लेकिन शुक्रवार को राष्ट्रपति ने दया याचिका खारिज कर दी थी।

इस फैसले के बाद न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, निर्भया की माँ आशा देवी ने कहा की, “जो मुजरिम चाहते थे वही हो रहा है। … तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख। हमारा सिस्टम ऐसा है की जहाँ दोषी की सुनी जाती है।”

बतादे की गुरुवार देर रात मुकेश सिंह की दया याचिका को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रपति के पास भेजी थी लेकिन शुक्रवार को राष्ट्रपति ने दया याचिका खारिज कर दी। राष्ट्रपति के पास से दया याचिका ख़ारिज होने पर निर्भया के पिता ने कहा की यह उनके लिए बहुत अच्छी खबर है।

गौरतलब है की 16 दिसंबर 2012 को 6 आरोपियों ने मिलकर 23 साल की लड़की के साथ चलती बस में गैंगरेप किया था और उसे बुरी तरह पीटा भी था। इस घटना ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया था। कुछ दिन बाद ही लड़की की मौत हो गयी थी। सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसमे से एक आरोपी नाबालिग था, इसलिए उसे किशोर अदालत के सामने पेश किया गया था। वही अन्य 5 आरोपियों में से आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

Check Also

CM योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को स्वास्थ्य विभाग …