‘निर्भया गैंगरेप केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों की सुनवाई टाली, कहा-सुप्रीम कोर्ट पहले निपटाए मामला’

नई दिल्ली: वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषीयो को आज दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। जहाँ मामले की सुनवाई करते हुए पटियाला कोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया कहा कि इस केस से जुड़ा एक एक मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है इसलिए जब तक इस मामले का निपटारा सुप्रीम कोर्ट में नहीं हो जाता तब तक निचली अदालत इस मामले की सुनवाई नहीं कर सकती।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट निर्भया गैंगरेप केस के दोषी अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा। तीन न्यायाधीशों की पीठ उस याचिका पर सुनवाई करने वाली है जिसमे दिल्ली के प्रदूषण का हवाला देते हुए मौत की सजा पर सवाल उठाए थे।

खबर है कि दोषी अक्षय कुमार की याचिका खारिज होने के बाद दूसरा दोषी पुनर्विचार याचिका डालेगा उसके बाद तीसरा और चौथा पुनर्विचार के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा। बताया जा रहा है कि निर्भया के दोषियों की इस प्लानिंग को देखते हुए कोर्ट ने चारों आरोपियों को एक साथ पेश होने का आदेश जारी किया है।

तिहाड़ प्रशासन चारों दोषियों को फांसी दिए जाने की तैयारी में जुट गया है फांसी के लिए जल्लाद का व्यवस्था करने के लिए यूपी के जेल प्रशासन को भी तिहाड़ प्रशासन ने पत्र लिखा है।

निर्भया की मां ने पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा कि दोषियों की एक-एक कर डाली जा रही याचिकाओं से कोर्ट का समय खराब हो रहा है जिस पर कोर्ट ने कहा था की इस मामले में सभी दोषियों का एक साथ डेट वारंट जारी किया जायेगा। कोर्ट की यह बात सुनकर निर्भया की मां रोने लगी थी इसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को एक साथ कोर्ट में पेश होने का आदेश जारी किया था।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …