हनी ट्रैप में फंसकर निशांत अग्रवाल’ ने ISI को दी ब्राह्मोस मिसाइल की सीक्रेट सूचनाएं

0
105

उत्तर प्रदेश: यूपी ATS ने सोमवार को नागपुर स्थित ब्राह्मोस एयरोस्पेस यूनिट में रुड़की का रहने वाला अभियान्ता निशांत अग्रवाल को पाकिस्तान को सीक्रेट इनफार्मेशन लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी को अभियान्ता के निजी लेपटॉप से सुरक्षा के कुछ गुप्त दस्तावेज मिले हैं। इंजीनियर पर आरोप है की वो ISI के लिए काम करता था। साथ ही वो अमेरिका को सीक्रेट इनफार्मेशन लीक करता था। निशांत को यूपी और मुंबई संयुक्त अभियान में ब्राह्मोस के वर्धा रोड केंद्र से गिर‍फ्तार किया गया।

उत्तर प्रदेश ATS के आईजी असीम अरुण ने बताया कि इंजीनियर निशांत अग्रवाल रुड़की का रहने वाला है और दो महीने पहले ही उसकी शादी हुई है। और वह नागपुर में अपने पत्नी के साथ वर्धा रोड पर पिछले एक साल से किराये के मकान में रह रहा था। उन्होंने आगे बताया की जांच में पता चला है की पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी ISI ने निशांत को हनीट्रैप किया है। पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी ने निशांत को फेसबुक के जरिये संपर्क साधा था। खबर ये भी पता चला है की निशांत अग्रवाल को अच्छी जॉब का लालच देकर फसाया गया था।

ATS के आईजी ने आगे बताया की जांच में पता चला है की निशांत की जिन फेसबुक दोस्त के लगातार बातें चल रही थीं उनमें दो लड़कियों के अकाउंट हैं। दोनों ही फर्जी अकाउंट हैं और इनका IP एड्रेस पाकिस्तान का निकला है। साथ ही इन अकाउंटो से कई और लोगो से संपर्क किया गया है। उनको भी लालच देकर फसाया गया है और उसकी भी जाँच चल रही है।

उत्तर प्रदेश ATS के आईजी असीम अरुण ने बताया कि इंजीनियर निशांत अग्रवाल को पूछताछ के लिए लखनऊ लाया गया है।
ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here