(PC source- SM)

न छत, न रोजगार, फिर भी गोद में पालतू जानवर को लेकर पैदल चला प्रवासी मजदूर परिवार

कोरोना वैश्विक महामारी से पूरी दुनिया तबाह हो चुकी है आज हम कोरोना से बिल्कुल डरे हुए है। वही कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन को लागु किया गया है। लेकिन लॉकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा परेशान प्रवासी मजदूर ही देखने को मिले हैं। प्रवासी मजदूर अपने घर पहुंचने के लिए हजारों किलोमीटर का पैदल सफर तय कर रहे हैं।

इसी बीच सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीर भी वायरल हुई है जिसे देख लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। कोरोना के शुरुआती समय में देखा गया है की कोरोना से लोग डर गए कि अपने घरों से पालतू जानवरों को भी बाहर निकाल दिया है उन्हें डर था कि कहीं पालतू जानवरों की वजह से उन्हें कोरोना ना हो जाये।

लेकिन इसका जीता जागता एक उदाहरण सोशल मीडिया पर देखने को मिला है। इस मुसीबत की घड़ी में भी एक प्रवासी मजदूर को अपने सामान के साथ पालतू जानवरों को भी महाराष्ट्र नासिक हाईवे पर चलते देखा गया। सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए आईएफएस परवीन कासवान ने लिखा है कि, ”इस तस्वीर को भेजने वाले का कहना है कि यह परिवार हाईवे पर चल रहा है. वो भी अपने पूरे सामान के साथ. उन्होंने अपने पालतू जानवरों का साथ नहीं छोड़ा. यहां कई लोग हैं, जो छोटी सी मुश्किल आने पर उन्हें छोड़ देते हैं. यह परिवार एक खूबसूरत संदेश दे रहा है.”

वही इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे है।

Check Also

मुंबई में फँसे प्रवासी मजदूर सोनू सूद से लगा रहे मदद की गुहार, अभिनेता ने बदले में माँगी ये चीज

लॉकडाउन की वजह से पूरे देश में प्रवासी मजदूरों का पलायन लगातार जारी है इसी …