उत्तर कोरिया: तानाशाह किम जोंग की तबीयत खराब, सर्जरी के बाद ओर बिगड़ी हालत, रिपोर्ट में दिखा मौत का खतरा

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की तबीयत ठीक नहीं है, वह गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि, जोंग की सर्जरी के बाद भी हालत और बिगड़ गई है। क्युकी 15 अप्रैल को उन्हें अपने दादा के जन्मदिन का जश्न मनाने वाले कार्यक्रम में भी नहीं देखा गया था। कहा जा रहा है कि सर्जरी के बाद गंभीर खतरे में हैं। वहीं, इन मीडिया रिपोर्ट पर दक्षिण कोरिया सरकार नजर बनाए हुए है।

सीएनएन की रिपोर्ट में बताया गया है कि, एक अमेरिकी अधिकारी दवारा कहा कि, किम के स्वास्थ्य के बारे में चिंता विश्वसनीय है लेकिन हालत की गंभीरता का आकलन करना कठिन है। दक्षिण कोरिया में स्थित एक ऑनलाइन समाचार पत्र डेली एनके का ने कहा कि किम को कथित तौर पर 12 अप्रैल को एक कार्डियोवास्कुलर का सामना करना पड़ा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि, अत्यधिक धूम्रपान, मोटापा और अधिक काम करने की वजह से कार्डियोवस्कुलर का सामना कर रहे हैं। उनका इलाज हयांगसन काउंटी के एक विला में किया जा रहा है।

कहा जा रहा है कि, किम की हालत में सुधार हुआ है यह कह पाना मुश्किल है। उनका इलाज करने वाली अधिकांश मेडिकल टीम 19 अप्रैल को प्योंगयांग लौट आई और उनमें से कुछ लोग उनकी स्थिति को सुधारने के लिए अभी मौजूद हैं।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …