नहीं हो रहा वॉट्सऐप अकाउंट डिलीट, पढ़े पूरा मामला

0
168

सोशल मीडिया वॉट्सऐप पर एक मेसेज वायरल हो रहा है जिसमे कहा जा रहा है कि अब वॉट्सऐप रात को 11:30 बजे से सुबह 6:00 बजे तक बंद रहेगा। वैसे यदि ऐसा मैसेज आपके पास आता है तो घबराने की जरुरत नहीं है। क्यूंकि वॉट्सऐप बंद नहीं होने वाला है।

इस मैसेज की पड़ताल करते हुए नवभारत टाइम्स ने लिखा है कि ऐसा ही मेसेज 2016 में भी वायरल हुआ था। तब उस मैसेज में ‘वॉट्सऐप के सीईओ’ का उल्लेख था। मेसेज में लिखा गया है कि हर दिन रात के 11:30 से सुबह 6:00 बजे तक के लिए वॉट्सऐप बंद रहेगा और यह फैसला केंद्र सरकार का है।

इसके अलावा मैसेज में ये भी मेंशन है कि यदि आप इसे आगे शेयर नहीं करेंगे तो आपका अकाउंट 48 घंटे के अंदर डिलीट कर दिया जाएगा। ऐसा हुआ तो 499 रुपये के भुगतान के बाद ही वॉट्सेएप दोबारा चालू हो सकेगा। इसे मैसेज को सभी ग्रुप और कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल लोगों को भेजने के लिए कहा जा रहा है।

आईटी एंव सोशल मीडिया एक्सपर्ट मोहित अग्रवाल के अनुसार, इस तरह के मैसेज साल 2016 में भी वायरल हुआ था। जिस तरीके से इसे केंद्र सरकार का फैसला बताया जा रहा है, उस समय इसे वॉट्सऐप के सीईओ आरोही देशमुख का फैसला बताया गया था। जबकि उस वक्‍त वॉट्सऐप के सीईओ आरोही देशमुख नहीं जॉन कुम थे। 2016 में यह मैसेज इतना वायरल हुआ कि वॉट्सऐप को अपनी तरफ से सफाई देनी पड़ी थी। तब अकाउंट इनवैलिड होने पर 299 रुपये का भुगतान होने पर इसे दोबारा चालू करने की बात कही गई थी।

Loading...