मुझे पीटा नहीं लेकिन पाकिस्तान आर्मी ने मानसिक रूप से प्रताड़ित किया- अभिनंदन

0
28404
Loading...

शुक्रवार रात को पाकिस्तान से भारत लौटे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने बताया की उन्हें पाकिस्तानी सेना ने पीटा नहीं बल्कि मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित किया। यह जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दी है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, विंग कमांडर अभिनंदन ने बताया की उन्हें पाकिस्तानियों द्वारा शारीरिक रूप से प्रताड़ित नहीं किया गया था। बल्कि उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

पाकिस्तान के F-16 विमान भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे। वही मिग-21 उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन ने कार्यवाई करते हुए F-16 विमान को मार गिराया था लेकिन वो पीओके क्षेत्र में चले गए थे। जहाँ मिग-21 क्रैश हो गया था। पैराशूट से सफलतापूर्वक जमीन पर उतरने पर उन्हें पाकिस्तानी नागरिको ने पकड़ लिया था। जिसके बाद अभिनंदन को पाक सेना के हवाले कर दिया था।

वही गुरुवार को पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद में जॉइंट सेशन में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को शुक्रवार को छोड़ने का ऐलान किया था। उन्होंने संसद में कहा था की वो शांति चाहते है और शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा कर देंगे। जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान को विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौपना पड़ा।

बतादे की, पाकिस्तान से लौटने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन को दिल्ली के आरआर अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए रखा गया है। जहां शनिवार को रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने उनसे मुलाकात की, उस दौरान वायुसेना के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे।

Loading...