शादी के लिए लड़कियों का अपहरण वाले बयान पर महिला आयोग का बीजेपी विधायक को नोटिस

0
113
Loading...

भाजपा विधायक राम कदम लड़कियों के जबरदस्ती अपहरण वाला बयान देकर मुसीबत में फंस चुके है। उनके इस बयान पर महाराष्ट्र प्रदेश महिला आयोग ने उन्हे नोटिस जारी कर 8 दिनों के भीतर जवाब माँगा है।

अपने उपनगरीय घाटकोपर विधानसभा क्षेत्र में सोमवार रात को ‘दही हांडी’ कार्यक्रम में भाजपा विधायक राम कदम ने नवयुवको से कहा था कि अगर उनकी पसंद की लड़की उनका प्रपोजल स्वीकार नहीं करती तब वह उसका ‘अपहरण’ कर लेंगे। उनका इस मामले में सोशल मीडिया में विडियो भी वायरल हुआ है।

वीडियो में साफ़ दिख रहा है विधायक भीड़ को संबोधित करते हुए वह कहते हैं ‘मैं हेल्प करूंगा, सौ प्रतिशत. अपने माता-पिता के साथ मेरे पास आइये। अगर माता-पिता इस पर राजी होते हैं तो मैं क्या करूंगा, मैं उस लड़की का अपहरण कर लूंगा और उसे शादी के लिये आपके हवाले कर दूंगा.’

महिला आयोग की अध्यक्ष विजया रत्नाकर ने कहा कि, हमने भाजपा विधायक राम कदम को नोटिस जारी किया है और आठ दिन के अंदर अपना पक्ष रखने को कहा है। हालांकि विधायक कदम ने अपनी उस बातो के लिए माफी मांग ली है जिससे ‘महिलाओं की भावनायें आहत’ हुई हैं।

उधर घाटकोपर में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास के बाहर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पोस्टर चिपकाये है। जिसमें राम कदम को रावण के रूप में दिखाया गया है। राज ठाकरे नीत पार्टी ने पोस्टर में लिखा है। ‘विधायक बेटियों को अगवा करेंगे। यदि वह या उनके लोग ऐसी हरकत करते हैं तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराये और हमें बताये। हम आपकी बेटियों की सुरक्षा में आपकी मदद करेंगे।

Loading...