पीएम मोदी दवारा ताली, थाली दीया जलाने की अपील के बाद, अब RSS ने कोरोना भगाने के लिए देश से कहा, सभी लोग एक साथ

कोरोना संकट से लड़ रहे लोगो को हौसला बढ़ाने के लिए पीएम मोदी दवारा ताली-थाली और दीया जलाने के कार्यक्रम के बाद अब आरएसएस ने देश की जनता से एक अपील की है। कोरोना संकट से मुक्ति के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया के अवसर पर लोगों से हवन पूजन करने की अपील की है। इसी दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत का वक्तव्य भी होगा, जिसे सुनने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है।

अवध प्रांत के सह प्रांत कार्यवाह प्रशांत भाटिया ने कहा, ”आरएसएस की ओर से 26 अप्रैल के दिन समाज में विभिन्न मत, पंथ, व संघ कार्यकर्ता अपने घरों में प्रात: हवन-पूजन करेंगे। जिससे वातावरण शुद्ध हो।”

उन्होंने बताया कि, “अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में सभी लोग प्रात: 7 से 11 बजे के बीच हवन करेंगे। हवन का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को शुद्ध करना एवं विश्व को जल्द से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति मिलें इसके लिए प्रार्थना करनी है।”

उन्होंने कहा कि, अक्षय तृतीया 26 अप्रैल की शाम 5 बजे राष्ट्रीय संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत का नागपुर से उद्बोधन होगा। संघ के कार्यकर्ताओं को सरसंघचालक संबोधित करेंगे। प्रान्त संघचालक प्रभुनारायण के मुताबिक सरसंघचालक वर्तमान हालत और हमारी भूमिका के विषय में कार्यकर्ताओं का उद्बोधन करेंगे। यह बौद्धिक संघ के ऑफीशियल यू-ट्यूब चैनल यूट्यूब डाट काम व फेसबुक पेज पर लाइव होगा।

भटिया ने कहा, “अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में सभी लोग प्रात: 7 से 11 बजे के बीच हवन करेंगे। हवन का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को शुद्ध करना एवं विश्व को जल्द से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति मिले इसके लिए प्रार्थना करनी है।”

उन्होंने कहा कि अक्षय तृतीया 26 अप्रैल की शाम 5 बजे राष्ट्रीय संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत का नागपुर से उद्बोधन होगा। संघ के कार्यकर्ताओं को सरसंघचालक संबोधित करेंगे। प्रान्त संघचालक प्रभुनारायण के अनुसार सरसंघचालक वर्तमान परि²श्य व हमारी भूमिका के विषय में कार्यकर्ताओं का उद्बोधन करेंगे। यह बौद्धिक संघ के ऑफीशियल यू-ट्यूब चैनल यूट्यूब डाट काम व फेसबुक पेज पर लाइव होगा।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …