देश में तेज़ी से बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 1834 लोग हो चुके है संक्रमित, 24 घंटे में 437 नए मामले

नई दिल्ली: निजामुद्दीन मरकज में बड़ी तादाद में लोगों के निकाले जाने के बाद देश में कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 1834 पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में ही कोरोनावायरस के 437 नए मामले सामने आए हैं। अब तक कोरोनावायरस की वजह से 42 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि वही इस संक्रमण से 144 लोग ठीक भी हो चुके हैं। बुधवार रात स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से यह आंकड़े जारी किए गए हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, “देश में कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव केस 1834 हो गए है जिसमे 144 लोग ठीक और 41 मौत हो चुकी है।”

स्वास्थ मंत्रालय ने बताया कि लॉकडाउन पालन में हुई चूक के बाद संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होना तय है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में बुधवार को सभी प्रदेशों के मुख्य सचिवों के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग बैठक में प्रदेश स्तर पर इस कोरोना वायरस को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की गई है।

अग्रवाल ने बताया कि संक्रमित पाए गए लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर उनका परीक्षा करने के लिए कहा गया है इसके अलावा अभियान चलाकर संक्रमण की रोकथाम के लिए तय की गई रणनीति पर काम करने का आदेश जारी किया गया है।

अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली में तबलीगी जमात के आयोजन से जुड़े लोगों और उनके संपर्क में आए लगभग 1800 लोगों को भिन्न -भिन्न को क्वारेंटाइन सेंटर और अस्पतालों में रखा गया है। वहीं बैठक में प्रवासी मजदूरों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए अलग रखने और उनकी देखभाल के लिए शुरु किये गये कार्यों को पूरा करने के प्रयासों की भी समीक्षा की गई।

उन्होंने बताया कि रेलवे प्रशासन भी लगभग 20 हजार रेल डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया है। इसके अलावा नागर विमानन मंत्रालय ने भी कोरोना वायरस के परीक्षण किट, दवाएं मास्क और जरूरी सामानों की ढुलाई के लिए ‘लाइफलाइन फ्लाइट’ शुरू कर दी है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …