Odisha Gang Rape: 1999 में गैंग रेप का मुख्य आरोपी 22 साल बाद हुआ गिरफ्तार, ऐसे बचा रहा इतने साल

0


Odisha Gang Rape: 1999 में गैंग रेप का मुख्य आरोपी 22 साल बाद हुआ गिरफ्तार, ऐसे बचा रहा इतने साल

प्रतीकात्मक तस्वीर ( फोटो क्रेडिट- PTI )

भुवनेश्वर, 23 फरवरी : ओडिशा (Odisha) में सन 1999 के सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) मामले में फरार अपराधी को 22 साल बाद महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. 1999 में इस घटना से राज्य में भारी नाराजगी के बाद तत्कालीन ओडिशा के मुख्यमंत्री जानकी बल्लभ पटनायक (Janaki Ballabh Patnaik) ने इस्तीफा दे दिया था. पुलिस आयुक्त सुधांशु सारंगी ने बताया कि बीते 22 साल से फरार चल रहे बीबन उर्फ बिबेकानंद बिस्वाल को लोनावाला में आमबी वैली से गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि बीबन ने अपना नाम बदलकर जालंधर स्वैन रख लिया था, वह पुणे में आमबी वैली में छिपा हुआ था, वहां वह प्लंबर का काम करता था. सारंगी ने कहा, “जांच के दौरान, हमें पता चला कि मुख्य आरोपी मुंबई-पुणे रोड पर लोनावाला में आमबी वैली में छिपा है, वह प्लंबर का काम कर रहा है. यह भी पढ़ें : दिल्ली: दो साल के बच्चे के साथ दुष्कर्म करने का नाबालिग आरोपी पकड़ा गया

अपना स्थायी पता कटक के नारनपुर बताया करता था, जब हमने जांच की तो पता लगा की नारनपुर में कोई जालंधर स्वैन नाम का व्यक्ति नहीं है.” उनके पास वहां स्थायी नौकरी, आधार कार्ड और बैंक खाता है. पुलिस आयुक्त ने कहा कि वह अपने परिवार के सदस्यों के संपर्क में था.





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।