करीमगंज में पैगम्बर मोहम्मद(PBUH) के खिलाफ किया फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, पुलिस ने दर्ज की FIR

0
110
Loading...

करीमगंज: नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 को लेकर असम में पहले से ही चल रहे तनाव के बीच करीमगंज में एक युवक ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालकर सांप्रदायिक हिंसा फ़ैलाने का काम किया है। हिंदी सिआसत के अनुसार जाबिर हुसैन नाम के एक व्यक्ति ने धोलाई पुलिस थाने में आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत करने पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

आरोपी युवक की पहचान प्रांजल मलाकार के रूप में हुई है जो करीमगंज का रहने वाला है आपको बतादे की इससे पहले भी प्रांजल के दवारा फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने की वजह से कछार पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज है। जाबिर हुसैन का दावा है की प्रांजल मलाकार द्वारा फेसबुक पर डाली गयी पोस्ट भडक़ाऊ है। इससे बराक वैली में सांप्रदायिक हिंसा भड़क सकती है। हुसैन ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया की प्रांजल ने अल्लाह के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट की है। प्रांजल ने गंदे कार्टून शेयर किये जिससे पैगम्मबर मोहम्मद को गलत तरीके से पेश किया गया है।

मुस्लिम समुदाय के खिलाफ इस तरह के पोस्ट निश्चित रूप से बराक वैली का सांप्रदायिक माहौल ख़राब करने की कोशिश है। हम इस पर कड़ी कार्यवायी की गुजारिश करते है।

इससे पहले तुषार शर्मा ने फेसबुक पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट की थी। जिसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने 6 अक्टूबर को तुषार शर्मा को गिरफ्तार कर लिया था। फिर अगरतला की स्थानीय कोर्ट ने तुषार शर्मा को पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया था।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...