omg, अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने खोला अपनी ज़िन्दगी से जुड़ा एक राज़, कहा मैं सप्ताह के सातों दिन..

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने अपनी फिटनेस को लेकर एक बड़ा राज़ खोल दिया है, उन्होंने बताया कि वह फिटनेस को बहुत अधिक महत्व देती हैं। साथ ही अपनी सेहत का ख़ास ख़्याल रखती हैं। उन्होंने बताया कि वह अपने वर्कऑउट प्लान भी खुद ही बनाती हैं। कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू के दौरान कैटरीना ने अपने वर्कऑउट और डाइट प्लान के बारे में बात की।

अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने आईएएनएस से कहा,”मैं फिटनेस को बहुत अधिक महत्व देती हूं और सप्ताह के सातों दिन कम से कम 1 से 3 घंटे तक वर्कऑउट करती हूं। मुझे ख़ुद को चुनौती देना पसंद है, यही वज़ह है कि मैं अपना वर्कआउट प्लान ख़ुद ही बनाती हूं, इसमें स्क्वाट्स, पुश अप्स शामिल रहते हैं।” उन्होंने कहा, “मैं पिलाटे और योग भी करती हूं। बहुत देर तक कार्डियो, वेट ट्रेनिंग के साथ-साथ फंक्शनल ट्रेनिंग भी करती हूं। मैं बहुत सारे ट्रेंडी वर्कआउट करती हूं, जिसमें टीआरएक्स, बोसू बॉल, केट्टलबेल्स और पावरप्लेट्स शामिल हैं।”

अपनी डाइट को लेकर कैटरीना ने कहा,”नियम के अनुसार मैं हमेशा उन खाद्य पदार्थो से परहेज करती हूं, जिनमें ग्लूटेन, रिफाइंड के साथ ही दूध से बनीं चीजें हैं। सुबह के दौरान मैं चार ग्लास गर्म पानी पीती हूं। हर दो घंटे पर उबली सब्जियां और फल खाती हूं। नाश्ते के लिए सीरियल्स, दलिया, दोपहर के भोजन के लिए ग्रील्ड मछली, फलियां, हरे सलाद। शाम के नाश्ते के लिए पीनट बटर के साथ ब्रेड और रात के खाने के लिए सूप, मछली, सलाद खाती हूं। मैं ख़ुद को हर समय हाइड्रेटेड रखना पसंद करती हूं।” आपको बता दें कि कैटरीना जल्द ही रोहित शेट्टी की फ़िल्म ‘सूर्यवंशी’ में दिखाई देंगी। फ़िल्म में कैटरीना के साथ अक्षय कुमार भी लीड रोल में दिखाई देंगे।

Check Also

सलमान की फैंस से अपील, सुशांत के परिवार का बने सहारा, ना करे गलत भाषा का प्रयोग

बॉलीवुड न्यूज़: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फ्लैट में 14 जून को सुसाइड …